Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir: सात्विक भोजन और नारियल पानी, प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी कर रहे इन कड़े नियमों का पालन

PM Modi Fasting For Ram Mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले विशेष धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं, इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी थी. अब पता चला है कि पीएम बेहद कड़े नियमों का पालन कर रहे हैं. 

Latest News
Ram Mandir: सात्विक भोजन और नारियल पानी, प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी कर र��हे इन कड़े नियमों का पालन

PM Modi Fasting For Pran Pratishtha 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बेहद कड़े नियमों का पालन कर रहे हैं. 11 दिनों के अपने अनुष्ठान में पीएम जमीन पर सोने से लेकर सात्विक भोजन ही कर रहे हैं. इसके अलावा, इस दौरान वह दक्षिण भारत के विभिन्न मंदिरों का भी भ्रमण करेंगे. 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरे देश में आयोजन हो रहे हैं. मंदिरों में सुंदरकांड का पाठ से लेकर कीर्तन संध्या का आयोजन हो रहा है. बीजेपी और आरएसएस की ओर से भी देश भर में कई आयोजन कराए जा रहे हैं. घर-घर राम मंदिर का अक्षत बांटा गया है. पीएम मोदी के अनुष्ठान की जानकारी सामने आई है तो आइए जानते हैं कि पीएम इस दौरान कौन से नियमों का पालन कर रहे हैं. 

पीएमओ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी पुष्टि की है कि पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले अपने अनुष्ठान में कठोर नियमों का पालन कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी जमीन पर सो रहे हैं और सात्विक आहार के साथ सिर्फ नारियल पानी पी रहे हैं. इसके अलावा, पीएम धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं और खुद भी धार्मिक पुस्तकों का पाठ कर रहे हैं. कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने नासिक के पंचवटी का दौरा किया जहां वनवास के दौरान प्रभु श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण के साथ रुके थे. 

यह भी पढ़ें: '22 जनवरी को आधे दिन सभी सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद', केंद्र का फैसला  

मंदिरों का दौरा, रामायण का मंचन भी देखेंगे पीएम मोदी
मोदी ने केरल के गुरुवयूर मंदिर और आंध्र प्रदेश के वीरभद्र मंदिर का भी दौरा किया. आने वाले दिनों में पीएम मोदी दक्षिण भारत के कई मंदिरों का दौरा करने वाले हैं. शनिवार को पीएम तिरुचिरापल्ली में रंगनाथस्वामी मंदिर जाएंगे. यहां पीएम कम्बा रामायण के छंदों का पाठ करते हुए विभिन्न विद्वानों को सुनने में समय बिताएंगे. इसके अलावा, पीएम रामेश्वरम भी जाएंगे जहां वह संस्कृत, अवधी, कश्मीरी, गुरुमुखी, असमिया, बंगाली, मैथिली और गुजराती में रामायण सुनने वाले दर्शकों का हिस्सा होंगे. 

यह भी पढ़ें: अयोध्या पहुंचा दुनिया का पहला पोर्टेबल अस्पताल, 8 मिनट में होगा तैयार

22 जनवरी के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को मिला है खास निर्देश
बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर निर्देश दिया गया है. कार्यकर्ता गांव और कस्बे स्तर पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव दिखाने के लिए एलसीडी स्क्रीन समेत तमाम इंतजाम कर रहे हैं. इसके अलावा, प्रसाद को भी अयोध्या से लेकर दूर-दराज के गांवों तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं की एक पूरी टीम तैयार की गई है. मंदिरों और मोहल्ले स्तर पर सुंदरकांड पाठ, राम भजन और कीर्तन की व्यवस्था की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement