Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Speech: 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में बोले PM मोदी, 'रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्स वाले रहे 5 साल'

PM Modi Final Speech: पीएम मोदी ने 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में कहा कि 5 साल में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म एकसाथ हुआ.

Latest News
PM Modi Speech: 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र में बोले PM मोदी, 'रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्स वाले रहे 5 साल'

PM Narendra Modi in Parliament

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के आखिरी दिन विदाई भाषण दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश 17वीं लोकसभा को जरूर आशीर्वाद देता रहेगा. लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपने निष्पक्ष भाव से काम किया और आपकी वजह से ही देश को संसद का नया भवन प्राप्त हुआ है. मोदी ने कहा कि आज का दिवस लोकतंत्र की महान परंपरा का महत्वपूर्ण दिवस है, 17वीं लोकसभा ने देशसेवा में अनके निर्णय किए.

पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा, "ये पांच वर्ष देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के लिए जाने जाएंगे. यह बहुत दुर्लभ होता है कि रिफॉर्म भी हो, परफॉर्म भी हो और हम अपनी आंखों के सामने ट्रांसफॉर्म होता देख पाएं. एक नया विश्वास भरता हो. यह 17वीं लोकसभा से देश अनुभव कर पा रहा है. मुझे पक्का विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को जरूर आशीर्वाद देता रहेगा."

यह भी पढ़ें- पंजाब में भी INDIA गठबंधन टूटा, केजरीवाल ने किया अकेले लड़ने का ऐलान

G20 का भी किया जिक्र
उन्होंने G20 सम्मेलन का जिक्र करते हुए कहा, "जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान देश के हर राज्य ने भारत के सामर्थ्य और अपने प्रदेश की खूबी विश्व के सामने रखी जिसका असर आज भी है, पी-20 के माध्यम से भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत किया गया."

यह भी पढ़ें- हल्द्वानी हिंसा का मास्टर माइंड Abdul Malik अरेस्ट, SP नेता अरेस्ट

प्रधानमंत्री ने कहा, "17वीं लोकसभा की प्रोडक्टिविटी 97 प्रतिशत रही, मुझे विश्वास है कि हम 18वीं लोकसभा में शत प्रतिशत की उत्पादकता रहने का संकल्प लेंगे. इस कार्यकाल में परिवर्तनकारी सुधार हुए, 21वीं सदी के भारत की मजबूत नींव इनमें नजर आती है. सदन ने अनुच्छेद 370 हटाया जिससे संविधान का पूर्ण रूप से प्रकटीकरण हुआ, संविधान निर्माताओं की आत्मा हमें जरूर आशीर्वाद दे रही होगी."

अगले 25 साल का जिक्र करते हुए PM मोदी ने कहा, "आने वाले 25 वर्ष देश के लिए महत्वूपर्ण है, यह सपना, आशा और संकल्प है कि देश इच्छित परिणाम हासिल करके रहेगा. देश में यह जज्बा पैदा हुआ है कि 25 साल में विकसित भारत का सपना पूरा होगा."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement