Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2023: अमृतकाल के पहले बजट को पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक, जानिए क्या-क्या खूबियां गिनाईं

Narendra Modi Budget Reaction: पीएम नरेंद्र मोदी ने बजट की जमकर तारीफ की है. उन्होंने इस बजट को ऐतिहासिक बताया है.

Budget 2023: अमृतकाल के पहले बजट को पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक, जानिए क्या-क्या खूबियां गिनाईं

Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट 2023-24 की जमकर तारीफ की है. गरीबों और वचिंतों के लिए इस बजट को लाभदायक बताते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि यह बजट ऐतिहासिक है. उन्होंने इस बजट के लिए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की जमकर तारीफ की है. पीएम मोदी ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तारीफ करते ही पीएम मोदी ने कहा, 'यह बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा. यह बजट वंचितों को वरीयता देता है. मैं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी और उनकी टीम को इस ऐतिहासिक बजट के लिए बधाई देता हूं.' उन्होंने आगे कहा कि PM-Vikas से हमारे करोड़ों 'विश्वकर्माओं' के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आएगा.

यह भी पढ़ें- बजट 2023 हाइलाइट्स: 7 लाख तक जीरो इनकम टैक्स, रेलवे-किसान पर मेहरबान सरकार

'मध्यम वर्ग है भारत की प्रमुख धारा'
पीएम मोदी ने आगे कहा, 'महिलाओं के लिए एक विशेष बचत योजना भी इस बजट में शुरू की जा रही है. यह बजट सहकारिता को ग्रामीण अर्थव्यवस्था की धुरी बनाएगा. नए प्राइमरी कॉपरेटिव्स बनाने के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना का भी ऐलान इस बजट में किया गया है. जीवन के हर क्षेत्र में भारत का मध्यम वर्ग एक प्रमुख धारा बना हुआ है. समृद्ध और विकसित भारत का सपना पूरा करने के लिए मध्यम वर्ग एक बहुत बड़ी ताकत है. इस वर्ग को सशक्त बनाने के लिए हमने टैक्स रेट को कम किया है.'

यह भी पढ़ें- अगर आपकी सैलरी है 10 लाख तो कितना देना होगा Income Tax? पढ़ें कैसे लगाना होगा टैक्स का हिसाब

निवेश और युवाओं की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'साल 2014 की तुलना में इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश पर 400% से ज्यादा की वृद्धि की गई है. इस बार इंफ्रास्ट्रक्चर पर 10 लाख करोड़ रुपये का अभूतपूर्व निवेश होगा. यह निवेश युवाओं के लिए रोजगार और एक बड़ी आबादी को आय के नए अवसर पैदा करेगा.' उन्होंने आगे कहा कि आज जब मिलेट्स पूरे विश्व में लोकप्रिय हो रहा है तो उसका सर्वाधिक लाभ भारत के छोटे किसानों के नसीब में है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement