Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जन्मदिन पर यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, जानिए क्यों खास है IICC

Yashobhumi IICC Dwarka: पीएम मोदी आज द्वारका में यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे और यहीं से विश्वकर्मा योजना को लॉन्च करेंगे.

जन्मदिन पर यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, जानिए क्यों खास है IICC

IICC Yashobhumi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (IICC) बनाया गया है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. इस कन्वेंशन सेंटर का नाम 'यशोभूमि' रखा गया है. हजारों करोड़ की लागत से बना यह यशोभूमि तमाम आधुनिक सुविधाओं से लैस है और यहां हजारों लोग एक साथ बैठ सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया कन्वेंशन सेंटर हाल ही में चर्चा में आए प्रगति मैदान के भारत मंडपम से भी काफी बड़ा है. यहां हजारों कारों की पार्किंग, कई कॉन्फ्रेंस हॉल, कई मीटिंग हॉल जैसी तमाम सुविधाएं हैं जिसके चलते यह देश का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर है.

इसी के साथ वह एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन भी करेंगे. यह लाइन द्वारका सेक्टर-21 से द्वारका सेक्टर 25 तक बनाई गई है. सुबह 11 बजे पीएम मोदी धौला कुआं मेट्रो स्टेशन से मेट्रो से ही द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन तक जाएंगे और वहां इस एक्सटेंशन लाइन का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह IICC यशोभूमि जाएंगे और उसका उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी आज ही इसका उद्घाटन भी करेंगे.

यह भी पढ़ें- कितनी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति, कहां-कहां से होती है कमाई?

क्यों खास है IICC यशोभूमि?
तमाम आयोजनों, बैठकों और सम्मेलनों के लिए बनाया गया यह कन्वेंशन सेंटर 8.9 लाख वर्ग मीटर क्षेत्रफल में फैला हुआ है. इसमें 15 कन्वेंशन हॉल और 13 मीटिंग हॉल शामिल हैं. इनमें एक साथ 11 हजार लोग बैठ सकते हैं. इस कन्वेंशन सेंटर में देश की सबसे बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी. इस मुख्य हॉल में 6 हजार मेहमानों के बैठने क्षमता है. ये कन्वेंशन हॉल तमाम आधुनिक सुविधाओं और टेक्नोलॉजी से लैस हैं.

IICC

अब एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो लाइन का विस्तार द्वारका सेक्टर 25 तक हो जाएगा. यहीं पर यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर बनाया गया है. इसी के साथ एयरपोर्ट लाइन पर अधिकतम स्पीड को 90 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़ाकर 120 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी जाएगी. अब नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 25 तक पहुंचने में सिर्फ 21 मिनट का समय लगेगा.

यह भी पढ़ें- ये हैं वो 10 देश जहां घूम चुके हैं PM Modi, जानें आम आदमी के लिए कितना आता है खर्च

क्या है पीएम मोदी का प्लान?

  • सुबह 11 बजे धौला कुआं से मेट्रो से द्वारका सेक्टर 25 तक जाएंगे.
  • PM मोदी द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगे.
  • फिर IICC यशोभूमि पहुंचेंगे पीएम मोदी.
  • PM मोदी IICC का नामकरण करेंगे और विश्वकर्मा योजना भी लॉन्च करेंगे.
  • दोपहर 12:30 बजे पीएम मोदी का भाषण होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement