Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी मिराया वाड्रा, जानिए क्या करते हैं राहुल गांधी के भांजा-भांजी

Priyanka Gandhi Daugher Miraya Vadra: कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी की बेटी मिराया वाड्रा हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं.

Bharat Jodo Yatra में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी मिराया वाड्रा, जानिए क्या करते हैं राहुल गांधी के भांजा-भांजी

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं मिराया वाड्रा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) लगातार जारी है. राहुल गांधी की अगुवाई में कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा इन दिनों राजस्थान में है. रविवार को इस यात्रा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपने पति रॉबर्ड वाड्रा और बेटी मिराया वाड्रा (Miraya Vadra) के साथ शामिल हुईं. मामा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ चलती मिराया की तस्वीरें सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हीं के बारे में चर्चा शुरू हो गई. प्रियंका गांधी के बेटे रिहान वाड्रा और बेटी मिराया वाड्रा जितनी बार सार्वजनिक मंच पर आते हैं, उनके बारे में खूब चर्चा होती है. आइए जानते हैं कि आखिर ये दोनों करते क्या हैं.

राजस्थान के बंदूी में रविवार को शुरू हुई यात्रा के इस हिस्से को 'नारी शक्ति पद यात्रा' नाम दिया गया. इसी वजह से यात्रा में तमाम महिलाएं शामिल हुईं. इन महिलाओं में प्रियंका गांधी और उनकी बेटी मिराया वाड्रा भी थीं. राहुल और प्रियंका गांधी के साथ सैकड़ों महिलाएं कोटा-लालसोट मेगा हाइवे पहुंचीं. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का यह सातवां दिन था. कहा जा रहा है कि हरियाणा में पहुंचने के बाद यह यात्रा एक हफ्ते के ब्रेक पर रहेगी. इसके बाद 2 जनवरी से यात्रा शुरू होगी और जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर तक जाएगी.

यह भी पढ़ें- कल तक शशि थरूर पर हमला बोल रही थी कांग्रेस, अब बांधे तारीफों के पुल

क्या करते हैं मिराया वाड्रा और रिहान वाड्रा?
प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के दो बच्चे हैं. रिहान वाड्रा बड़े हैं और मिराया उनसे एक साल छोटी. रिहान वाड्रा फोटोग्राफी (खासकर वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी) और राजनीति के शौकीन हैं. वह यूथ पार्लियामेंट नाम का कार्यक्रम भी आयोजित कर चुके हैं. इस कार्यक्रम में कांग्रेस समेत कई अन्य पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने भी हिस्सा लिया था.

यह भी पढ़ें- NCP नेता अनिल देशमुख की जमानत पर सिर्फ़ 10 मिनट में लग गई रोक, समझें क्या है मामला 

आमतौर पर प्रियंका गांधी के दोनों बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं. मिराया वाड्रा देहरादून के Welham Girls School से पढ़ाई कर चुकी हैं. वह एथलेटिक्स में खास रुचि रखती हैं. वह डाइविंग का भी प्रशिक्षण ले चुकी हैं. कई बार विपक्षी नेता कांग्रेस और गांधी परिवार पर आरोप लगाते हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद रिहान वाड्रा और मिराया वाड्रा ही कांग्रेस पार्टी का भविष्य तय करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement