Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab को आज मिलेंगे 400 नए मोहल्ला क्लानिक, सीएम भगवंत मान पूरा करेंगे एक और वादा

Aam Aadmi Clinic Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज 400 आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करेंगे.

Punjab को आज मिलेंगे 400 नए मोहल्ला क्लानिक, सीएम भगवंत मान पूरा करेंगे एक और वादा

Aam Aadmi Clinic

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बने एक साल होने वाले हैं. इससे पहले ही भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार पंजाब को आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक की सौगात देने जा रही है. शुक्रवार को भगवंत मान राज्य में कुल 400 मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले 15 अगस्त 2022 को 100 आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया गया था. इस प्रकार अब पंजाब में कुल 500 आम आदमी क्लीनिक हो जाएंगे. दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर बनाए गए इन आम आदमी क्लीनिक में भी इलाज और दवाएं मुफ्त मिलेंगी.

इस उद्घाटन कार्यक्रम में पंजाब के सीएम के साथ-साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि AAP की सरकार बनने के साल भर के अंदर ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांति शुरू हो गई है. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने चुनावों में वादा किया था कि वह दिल्ली के जैसे मोहल्ला क्लीनिक पंजाब में भी बनवाएगी.

लाखों लोगों को मिला फायदा
पंजाब से स्वास्थ्य मंत्री डॉ बलबीर सिंह का कहना है कि राज्य में चल रहे 100 मोहल्ला क्लीनिक में अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग इलाज करवा चुके हैं. इसमें से 3 लाख से ज्यादा लोगों की मुफ्त जांच की गई और बाकी सभी लोगों को भी दवाओं के लिए कोई पैसा नहीं देना पड़ा है. AAP का कहना है कि वह जनता के पैसों का इस्तेमाल जनता की शिक्षा और स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement