Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP सरकार के मंत्री बोले- बैरक में अपनी बीवी के साथ रहता था Mukhtar Ansari, कांग्रेस सरकार दे रही थी VIP ट्रीटमेंट

AAP नेता ने दावा किया है कि मुख्तार अंसारी को जेल में VIP ट्रीटमेंट दी जा रही थी.

AAP सरकार के मंत्री बोले- बैरक में अपनी बीवी के साथ रहता था Mukhtar Ansari, कांग्रेस सरकार दे रही थी VIP ट्रीटमेंट

बाहुबली नेता और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) के मंत्री हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains) ने कांग्रेस सरकार (Congress) पर गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को वीआईपी ट्रीटमेंट (VIP Treatment) देने का आरोप लगाया है. 

मुख्तार अंसारी पंजाब के रूपनगर जेल में बंद थे. हरजोत सिंह बैंस और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा (Partap Singh Bajwa) के बीच कांग्रेस कार्यकाल को लेकर जमकर नोकझोंक हुई है.

हरजोत सिंह बैंस पंजाब सरकार में खनन और भूविज्ञान और जेल मंत्री हैं. पंजाब विधानसभा के मौजूदा बजट सेशन के दौरान वह सदन में बोल रहे थे. 

Mukhtar Ansari के खिलाफ 50 से ज़्यादा केस और सजा एक में भी नहीं? इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उठाए सवाल

क्या है AAP के मंत्री का आरोप?

हरजोत सिंह बैंस ने आरोप लगाया है कि मुख्तार अंसारी को उनके खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद लगाातर 2 साल और 3 महीने तक रूपनगर जेल में रखा गया था.  उन्होंने कहा, 'मुख्तार अंसारी को VIP ट्रीटमें दिया गया. उसकी पत्नी उसके साथ रही. उन्हें 5 स्टार होटल में ठहरने की सुविधाएं दी गईं थीं.'

क्या कहता है जेल मंत्री का दावा?

हरजोत सिंह बैंस ने कहा, 'यह एक गंभीर मुद्दा है. मैं एक जेल मंत्री हूं और मेरे सामने एक ऐसा मामला आया जिसमें गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को रूपनगर जेल में दो साल तीन महीने तक जेल में रखा गया था. उत्तर प्रदेश सरकार को मुख्तार अंसारी को हिरासत में लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख करना पड़ा.'

मुख़्तार अंसारी के Ambulance Case में BJP की महिला नेता गिरफ़्तार

हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि तत्कालीन राज्य सरकार ने मुख्तार अंसारी को बचाने के लिए वकीलों की टीम लगा दी थी. हर केस में पेश होने के लिए एक वकील की फीस 11 लाख रुपये थी.

गैंग्सटर को बचाने के लिए 55 लाख रुपये का बिल क्यों?
 
हरजोत सिंह बैंस ने कहा है कि उनके पास एक ऐसा बिल है जिसमें 55 लाख रुपये का जिक्र है. उन्होंने कहा, 'हम गैंगस्टर रखने के लिए 55 लाख रुपये का बिल क्यों दें? मैंने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.'

हालांकि विपक्ष के नेता और कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवा ने बजट चर्चा के दौरान इस मुद्दे को उठाने पर आपत्ति जताई थी. प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि वह यह साबित कर दें कि मुख्तार अंसारी की पत्नी जेल में है. 

'मुख्तार अंसारी की पत्नी जेल में थी साथ'

प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, 'क्या आप साबित कर सकते हैं कि उनकी पत्नी जेल में रही? अगर आप इसे साबित नहीं कर सकते हैं, तो आपको इस्तीफा देना होगा.' कांग्रेस नेता ने स्पीकर से यह भी पूछा, 'क्या हमें बजट चर्चा से ध्यान हटाना चाहिए.'

UP Election 2022: Mukhtar Ansari के बेटे को 'हिसाब-किताब' करने की धमकी देना पड़ा भारी

कब हुआ था मुख्तार अंसारी का ट्रांसफर?

मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में ट्रांसफर करने के लिए पिछले साल अप्रैल में उत्तर प्रदेश पुलिस को उसकी हिरासत सौंपी गई थी. मुख्तार अंसारी को पंजाब के रूपनगर जेल में रखा गया था, जहां वह जनवरी 2019 से रंगदारी के एक मामले में बंद था.

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को मुख्तार अंसारी की हिरासत उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि मेडिकल ग्राउंड को आधार बनाकर लगातार पुलिस को हिरासत नहीं सौंपी जा रही थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement