Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश छोड़कर नहीं जाएंगे पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, भगवंत मान सरकार ने जारी किया लुकआउट नोटिस

Punjab News in Hindi: पंजाब के पूर्व चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ राज्य सरकार ने लुकआउट नोटिस जारी किया है.

देश छोड़कर नहीं जाएंगे पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, भगवंत मान सरकार ने जारी किया लुकआउट नोटिस

Charanjeet Singh Channi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब की भगवंत मान सरकार पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) के खिलाफ सख्ती पर उतर आई है. कांग्रेस नेता चन्नी को लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. इसका मतलब यह है कि वह देश छोड़कर नहीं जा सकते. पंजाब में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से चरणजीत सिंह चन्नी लंबे समय तक विदेश में थे. कुछ समय पहले ही वह भारत लौटे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, चरणजीत सिंह चन्नी को यह लुकआउट नोटिस आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में दिया गया है.

पंजाब के विजिलेंस विभाग के प्रवक्ता ने कहा है, 'चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, ताकि वह देश से न भाग सकें. जांच में शामिल होने के लिए उन्हें जल्द की तलब किया जाएगा.' आपको बता दें कि पंजाब के चुनाव के समय चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे को 10 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें- Amritpal Singh पर कसा जा रहा शिकंजा, करीबियों पर जम्मू-कश्मीर में एक्शन

जांच के घेरे में हैं चरणजीत सिंह चन्नी
हाल ही में सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस नेताओं के साथ जोरदार बहस के दौरान विधानसभा में कहा था कि चन्नी जांच के घेरे में हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने चन्नी के परिवार के कई अन्य लोगों के बारे में भी कहा था कि वे जांच के राडार पर हैं. विजिलेंस विभाग के प्रवक्ता का कहना है, 'आरोप है कि चरणजीत सिंह चन्नी ने कुछ ठेकेदारों और सहयोगियों को गलत तरीके से लाभ पहुंचाया. मुख्यमंत्री रहने के दौरान किए गए उनके फैसले और कई ट्रांसफर भी जांच के घेरे में हैं.'

यह भी पढ़ें- CISF जवान की पत्नी ने दी जान, पढ़ें परिवार वालों की किस बात पर फांसी के फंदे पर झूल गई बहू

इस मामले पर चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, 'मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं. मैंने सार्वजनिक रूप से ऐलान किया है कि मैं विदेश नहीं जा रहा हूं क्योंकि सीएम भगवंत मान ने मेरे खिलाफ जांच शुरू की है. मैंने अपना टिकट कैंसल कर दिया है. AAP सरकार ने जानबूझकर मुझे बदनाम करने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement