Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Gun Culture: पंजाब पुलिस ने जारी किया आदेश, 72 घंटे में सोशल मीडिया से हटाएं बंदूक दिखाने वाला कंटेंट

पंजाब में बढ़ते गैंगवार और आपराधिक घटनाओं के बीच भगवंत मान सरकार ने गन कल्चर को खत्म करने के लिए एक प्लान तैयार किया था. पुलिस अब उसे लागू कर रही है.

Punjab Gun Culture: पंजाब पुलिस ने जारी किया आदेश, 72 घंटे में सोशल मीडिया से हटाएं बंदूक दिखाने वाला कंटेंट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब में बीते कुछ महीनों में तेजी के साथ गन कल्चर बढ़ा है. इसके चलते राज्य में अपराध भी बढ़ रहा है. इसे रोकने के लिए अब पंजाब की भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann) ने कमर कस ली है. पंजाब के मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि लोग जल्द से जल्द अपने सोशल मीडिया कंटेट से बंदूक का प्रमोशन करने वाले कंटेट को डिलीट कर दें. नए आदेश के अनुसार राज्य में अगले 3 दिनों तक हथियारों के महिमामंडन के लिए कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाएगी लेकिन उसके बाद सख्त एक्शन लिया जाएगा.

दरअसल, इस संबंध में पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने लोगों से अपील की है कि वे अगले 72 घंटों में स्वेच्छा से अपने सोशल मीडिया हैंडल से किसी भी आपत्तिजनक सामग्री को हटा दें. इस अंतराल के बाद भी यदि किसी सोशल मीडिया अकाउंट या हैंडल पर हथियारों का महिमामंडन दिखा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य के DGP गौरव यादव ने खुद ट्वीट कर इस आदेश को स्वीकृति दी है. 

ISRO ने फिर रचा इतिहास, 8 नैनो सैटेलाइट के साथ Oceansat-3 किया लॉन्च

गौरतलब है कि पंजाब में हत्याओं के बाद भगवंत मान सरकार ने गन कल्चर को खत्म करने और सूबे में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सख्त प्रावधान स्थापित किए हैं. इस नए आदेश के मुताबिक गन कल्चर और हिंसा को महिमामंडित करने वाले गानों पर भी रोक लगा दी गई है. जानकारी के मुताबिक सार्वजनिक समारोहों, धार्मिक स्थलों, शादी समारोहों और अन्य कार्यक्रमों में हथियार ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है. किसी भी समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश जारी किए गए हैं.

योगी ने AK को कहा 'नमूना', AAP बोली- BJP ने रोका लेकिन बाबा नहीं माने

पंजाब सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार पिछले दिनों लगातार सोशल मीडिया पर हथियारों को प्रदर्शित करने वालों पर केस दर्ज किए गए हैं, अब पुलिस ने इसमें लोगों को पुरानी पोस्ट हटाने के लिए कुछ समय की राहत दी है. हालांकि पुलिस ने यह भी कहा है कि इस अवधि के बाद यदि सोशल मीडिया पर बंदूक से संबंधित कंटेट दिखा तो यूजर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement