Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सजा के खिलाफ अपील करने आज सूरत जाएंगे राहुल गांधी, प्रियंका और कई CM भी होंगे साथ

Rahul Gandhi Disqualification: दो साल की सजा के खिलाफ राहुल गांधी आज सूरत की सेशन्स कोर्ट में अपनी अपील दायर करेंगे.

सजा के खिलाफ अपील करने आज सूरत जाएंगे राहुल गांधी, प्रियंका और कई CM भी होंगे साथ

Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मानहानि केस में दोषी करार दिए गए राहुल गांधी आज इस सजा के खिलाफ अपील करेंगे. सजा के खिलाफ अपनी याचिका दायर करने के लिए वह गुजरात के सूरज जिले की सेशन्स कोर्ट पहुंचेंगे. उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी जाएंगी. साथ ही, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अशोक गहलोत और सुखविंदर सिंह सुक्खू भी जाएंगे. मानहानि केस में दोषी साबित होने के बाद राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई है. सजा की वजह से राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी खत्म कर दी गई है.

बताया गया है कि राहुल गांधी सजा के खिलाफ अपनी अपील करेंगे. साथ ही, वह रेग्युलर जमानत की अर्जी भी दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस शासित तीन राज्यों के सीएम, प्रियंका गांधी और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. राहुल गांधी को 23 मार्च को सजा सुनाई गई थी. दो साल की सजा के बाद लोकसभा सचिवालय ने उनकी सांसदी भी खत्म कर दी थी.

यह भी पढ़ें- 'हमारी लड़ाई PM मोदी से, बीच में न पड़ें', असम के CM हिमंत सरमा को SFJ की धमकी

क्या है पूरा विवाद?
साल 2019 में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने 'मोदी सरनेम' को लेकर बयान दिया था. इसी को लेकर बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने सूरत कोर्ट में अपील की थी. सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को दोषी माना और दो साल की सजा सुनाई. मामला यह था कि राहुल गांधी ने जानबूझकर जाति विशेष को अपमानित करने की कोशिश की. हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा और किसी जाति को अपमानित करने की उनकी मंशा नहीं थी.

यह भी पढ़ें- शिवराज सरकार ने एक और शहर का नाम बदला, अब इस नाम से जाना जाएगा नसरुल्लागंज

दूसरी तरफ, कांग्रेस पार्टी इस मामले को बड़ा बनाने के लिए सड़क भी उतरी. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि पार्टी लोकसभा चुनाव के दौरान इस मुद्दे को घर-घर लेकर जाएगी. फिलहाल, राहुल गांधी कर्नाटक के उसी कोलार में एक रैली करने जा रहे हैं जहां बयान देने के चलते उनको सजा सुनाई गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement