Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi at Pangong Tso: लद्दाख से राहुल गांधी का बड़ा आरोप, 'लोग बता रहे हैं, चीन ने कब्जा ली है जमीन'

Rahul Gandhi Pangong Lake: लद्दाख के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने आरोप लगाए हैं कि वहां चीन ने लोगों की उन जमीनों पर कब्जा कर लिया है जिनका इस्तेमाल चरागाह के तौर पर होता है.

Rahul Gandhi at Pangong Tso: लद्दाख से राहुल गांधी का बड़ा आरोप, 'लोग बता रहे हैं, चीन ने कब्जा ली है जमीन'

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख के दौरे पर हैं. रविवार को उन्होंने अपने पिता राजीव गांधी के जन्मदिवस पर उन्हें याद किया. इस मौके पर राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए गंभीर आरोप लगाए. राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के लोग बता रहे हैं कि चीन ने हमारी जमीनों पर कब्जा कर लिया है जबकि पीएम मोदी कह रहे हैं कि एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली. उन्होंने यह भी कहा कि यहां के प्रशासन को केंद्र के माध्यम से चलाया जाए. राहुल गांधी के मुताबिक, लद्दाख के लोग चाहते हैं कि यहां चुनाव हों और चुनी हुई सरकार की लद्दाख को चलाए.

राजीव गांधी के जन्म दिवस के मौके पर उन्हें याद करते हुए राहुल गांधी ने एक भावुक ट्वीट किया. इस ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा, 'पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं. आपके निशान मेरा रास्ता हैं - हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज़ सुन रहा हूं.' इस मौके पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की याद में पैंगोंग झील पर एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें- लद्दाख में चीन सीमा के पास बड़ा हादसा, भारतीय सेना के 9 जवान शहीद

राहुल गांधी ने उठाए लद्दाख के मुद्दे
पैंगोंग झील पर अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के बाद राहुल गांधी ने कहा, 'भारत जोड़ो यात्रा के समय मुझे लद्दाख आना था लेकिन किन्हीं कारणों से हम यहां नहीं आ सके. इसीलिए मैंने सोचा कि अब लद्दाख आऊं और विस्तृत टूर करूं. यहां सबसे बड़ी समस्या यही है कि चीन ने जमीन पर कब्जा कर लिया है. लोग काफी प्रभावित हुए हैं क्योंकि चरागाह की जगहों पर कब्जा हो गया है. इसके अलावा कनेक्टिविटी की भी काफी समस्या है.'

यह भी पढ़ें- मोदी ही फहराएंगे अगले साल भी लाल किले पर झंडा, सर्वे में दिखी ऐसी तस्वीर

उन्होंने आगे कहा, 'यहां पर तो सब लोग कह रहे हैं कि चीन की सेना घुसी है. चरागाह की जो जगह थी वहां अब ये लोग जा नहीं सकते हैं. प्रधानमंत्री जो कह रहे हैं कि एक इंच जमीन नहीं ली गई है वह सच नहीं है. यहां आप किसी से भी पूछ लीजिए. हम नुब्रा और कारगिल भी जाएंगे और लोगों के दिल में जो है उसे सुनेंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement