Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra: महंगाई, बेरोजगारी और उद्योगपतियों के साथ कनेक्शन, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ऐसे कसा तंज

राहुल गांधी ने कहा है कि देश में बेरोजगारी देश में बेरोजगारी दर सबसे ऊंचे स्तर पर है. बीजेपी सरकार की केवल अमीरों को बचाने में रुचि है.

Bharat Jodo Yatra: महंगाई, बेरोजगारी और उद्योगपतियों के साथ कनेक्शन, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ऐसे कसा तंज

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी. (तस्वीर- Twitter/INC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार देश में बेरोजगारी दर में वृद्धि को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार सरकार (Modi Government) की रुचि बस देश के कुछ उद्योगपतियों की रक्षा करने में है. 

भारत जोड़ो यात्रा के नौवें दिन करुणागपल्ली में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया का दूसरा सबसे धनी व्यक्ति इस देश के एक नेता का घनिष्ठ है. उन्होंने कहा, 'मैं आपसे एक सरल प्रश्न पूछता हूं. यदि भारत में इस दुनिया का दूसरा सबसे धनी व्यक्ति है तो हमारे यहां बेरोजगारी की ऊंची दरों में एक क्यों है? लाखों भारतीय बेरोजगार है, उसका कारण यह है कि सरकार की रुचि बस कुछ उद्योगपतियों को बचाने में है.'

Bharat Jodo Yatra: Rahul Gandhi के साथ मार्च कर रहे 300 लोग, ये 118 हैं सबसे स्पेशल

निजीकरण की वजह से लाखों लोग गंवा रहे हैं नौकरी

राहुल गांधी ने कहा कि विनिवेश और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निजीकरण के कारण लाखों लोग नौकरी गंवा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा, 'कौन लोग सार्वजनिक क्षेत्र के इन उपक्रमों को ले रहे हैं? वे देश के उन्हीं पांच या छह उद्योगपतियों के पास जा रहे हैं जो इस सरकार से फायदा उठा रहे हैं.'

Congress को बड़ा झटका! गोवा में 8 विधायकों ने पार्टी को किया 'राम-राम'

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कैसे चुनावी राज्यों में करा सकती है नुकसान?

कहां तक पहुंची राहुल गांधी की यात्रा?


यात्रा का शाम का चरण चावरा बस स्टैंड से शुरू हुआ जिसमें गांधी के साथ हजारों लोग थे. वे करुणागपल्ली तक गए. सुबह में यह यात्रा पोलाथोडू से प्रारंभ हुई थी. कांग्रेस का 3,570 किलोमीटर लंबा पैदल मार्च 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुआ था और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement