Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress के DNA में वंशवाद, राहुल गांधी ने लाल चौक पर किया तिरंगे का अपमान, क्यों भड़की है BJP, पढ़ें

Bharat Jodo Yatra: बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने लाल चौक पर तिरंगा फहराने के दौरान फ्लैग कोड का उल्लंघन किया है.

Congress के DNA में वंशवाद, राहुल गांधी ने लाल चौक पर किया तिरंगे का अपमान, क्यों भड़की है BJP, पढ़ें

श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी. (तस्वीर- Twitter/INC)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, श्रीनगर के लाल चौक पर तिंरगा फहराकरा एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है. बीजेपी का आरोप है कि लाल चौक के पास क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराते हुए उन्होंने कथित तौर पर फ्लैग कोड का उल्लंघन किया है. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता ने अपना तिरंगे से भी बड़ा बड़ा कट-आउट लगाकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर दिया है.

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा, 'अगर मैं इस तरह की चीजें करूं तो मुझे बहुत शर्मिंदगी होगी. वंशवाद इस पार्टी के डीएनए में है. राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान भी तिरंगे को तबाना चाहते हैं. झंडे के पीछे अपना बड़ा कट-आउट लगातार आप फ्लैग कोड का उल्लंघन कर रहे हैं.'

राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक पर फहराया तिरंगा, याद आ गए पंडित नेहरू

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी राहुल गांधी के झंडारोहण पर सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को तिरंगे का सम्मान करना नहीं आता है. जहां उन्होंने तिरंगा फहराया, उनकी खुद की कट-आउट तस्वीर तिरंगे से ऊंची रखी गई थी.

 


Bharat Jodo Yatra: 145 दिन और 4,080 KM की पदयात्रा, आखिरी दिन से पहले जानें राहुल गांधी ने क्या हासिल किया?

 

क्यों घिरे हैं राहुल गांधी?

तिरंगे से ज्यादा बड़ा कटाउट लगाने की वजह से केशव प्रसाद मौर्य बुरी तरह से घिर गए हैं. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी को तिरंगे का सम्मान करने नहीं आता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भारत जोड़ो यात्रा की जगह भारत समझो यात्रा करनी चाहिए थी. उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार के बाद पूरे देश में स्थिति बदली है. उन्होंने कहा कि अब लोग कहीं भी तिरंगा फहरा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement