Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi तीसरे दिन भी पहुंचे ED के दफ्तर, प्रदर्शन शुरू, कांग्रेस बोली- महंगा पड़ेगा

Rahul Gandhi ED Case Hindi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED की पूछताछ लगातार तीसरे दिन भी जारी है. दूसरी ओर कांग्रेस ने प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है.

Rahul Gandhi तीसरे दिन भी पहुंचे ED के दफ्तर, प्रदर्शन शुरू, कांग्रेस बोली- महंगा पड़ेगा

राहुल गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लगातार तीसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस पहुंच गए हैं. नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ तीन दिनों से चल रही है. कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालय के बाहर एक बार फिर से प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाए हैं कि पुलिस के जवान AICC दफ्तर में घुस गए और कई कार्यकर्ताओं को पीट दिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मार्च निकालने की अनुमति न दिए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि राहुल गांधी के मुंह में हाथ डालना इन लोगों को महंगा पड़ेगा. प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को एक बार फिर से हिरासत में ले लिया है.

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी का समन जारी होने के बाद राहुल गांधी से दो दिन पूछताछ हो चुकी है. दोनों दिन उनसे लगभग छह-सात घंटे पूछताछ की गई. मंगलवार को ईडी ने राहुल गांधी को कहा कि अभी आपको फिर से आना होगा और सवालों के जवाब देने होंगे. राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन भी ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए उसके दफ्तर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- क्या है नेशनल हेराल्ड केस, राहुल-सोनिया गांधी पर क्यों लटकी है गिरफ्तारी की तलवार?

कांग्रेस का प्रदर्शन शुरू, हिरासत में लिए गए नेता
राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस पार्टी 'सत्याग्रह मार्च' निकालने की अनुमति मांग रही है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी है. इसी वजह से दोनों दिन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. पहले दिन तो प्रियंका गांधी भी हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं से मिलने तुगलक रोड थाने पहुंच गए हैं.

बुधवार को राहुल गांधी के ईडी दफ्तर जाते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फिर से प्रदर्शन शुरू कर दिया. हिरासत में लिए जाने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'क्या हम आतंकवादी हैं? आप हमसे क्यों डरे हुए हैं? वे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस का इस्तेमाल कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें- AAP और केसीआर ने ममता बनर्जी की मीटिंग से किया किनारा, कैसे बना पाएंगी राष्ट्रपति?

भूपेश बघेल बोले- सिर्फ दो सीएम को आने की अनुमति
दूसरी तरफ कांग्रेस के मार्च को अनुमति न देने, नेताओं को AICC ऑफिस आने से रोकने के मामले में भी कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा है. छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल ने कहा, 'हमारे स्टाफ को AICC ऑफिस नहीं आने दिया जा रहा है. हमें कहा गया कि सिर्फ दो मुख्यमंत्री यहां आ सकते हैं बाकियों को अनुमति नहीं है.'

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी की अपने मंत्रियों को नसीहत, कहा-मर्यादा में रहकर करें बयानबाजी

भूपेश बघेल ने आगे कहा, 'उन्होंने राहुल गांधी के मुंह में हाथ डालने की कोशिश की है, उनको यह बहुत महंगा पड़ेगा.' आपको बता दें कि इसी मामले में सोनिया गांधी को भी समन भेजा गया था लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के चलते वह अस्पताल में भर्ती हैं और अभी तक ईडी के सामने पेश नहीं हो सकी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement