Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सदन में भगवान शिव की फोटो लेकर पहुंचे Rahul Gandhi, फिर स्पीकर ने जो किया, वो कर देगा हैरान

Lok Sabha में अपने संबोधन के दौरान Rahul Gandhi ने भगवान शिव की फोटो दिखाई. उन्होंने कहा कि शिव का त्रिशूल अहिंसा का प्रतीक है. यही नहीं नेता प्रतिपक्ष ने कुरान और गुरु नानक की भी तस्वीर दिखाई.

Latest News
सदन में भगवान शिव की फोटो लेकर पहुंचे Rahul Gandhi, फिर स्पीकर ने जो किया, वो कर देगा हैरान

Rahul Gandhi राहुल गांधी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

18वीं लोकसभा (Lok Sabha) के गठन के बाद आज ससंद के पहले सत्र का छठा दिन है. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज संसद में जो किया उसने सभी को हैरान कर दिया है. राहुल ने भगवान शिव (Rahul Gandhi lord shiv photo) की तस्वीर दिखाई जिसका स्पीकर ओम बिरला ने विरोध किया है. राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि विपक्ष ने मिलकर देश में संविधान की रक्षा की है जिसकी ताकत उन्हें भगवान शिव से मिलती है.

सोमवार को सदन में राहुल गांधी का पहला भाषण काफी चर्चा में है. उन्होंने भाषण के दौरान भगवान शिव की तस्वीर दिखाई जिसका लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने  विरोध किया. भाजपा पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि हिंदू धर्म का मतलब डर, नफरत और झूठ फैलाना नहीं है. वो यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा 'भगवान शिव अपने गले में सांप को रखते हैं, लेकिन डरते नहीं हैं. इसी से उन्हें निडर रहने की प्रेरणा मिली है. भगवान शिव अपना त्रिशूल बाईं तरफ रखते हैं और हिंसा नहीं करने का संदेश देते हैं.'

राहुल गांधी भगवान शिव की ही नहीं कुरान, महावीर जैन, गौतम बुद्ध और ईसाई धर्म का भी नाम लिया. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों में न ही डरने और न डराने की बात कही गई है. वो बोले 'सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है. सभी धर्म साहस की बात करते हैं.'


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi पर गुस्साए PM Modi, बोले- पूरे हिंदू समाज को हिसंक कहना गंभीर, Amit Shah भी भड़के


'हमारे कई नेता गए जेल' Rahul Gandhi
राहुल ने कहा कि पिछले 10 साल में भारत के संविधान पर सुनियोजित हमला हुआ है. इसका विरोध करने वालों को कुचला गया है. हमारे कई नेताओं को जेल भेजा गया है. कुछ नेता अभी भी जेल में हैं.


ये भी पढ़ें: मुझसे मेरा घर छीना...', Lok Sabha में Modi सरकार पर बरसे राहुल गांधी


PM Modi ने जताया ऐतराज
संसद में जब राहुल गांधी ने कहा कि खुद को हिंदू बताने वाले हिंसा करते हैं. इस पर पीएम मोदी ने ऐतराज जताया है. उन्हें रोकते हुए पीएम ने कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताना ठीक नहीं है. ये बेहद गंभीर बात है. इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल पर पलटवार करते हुए नेता विपक्ष से माफी मांगने के लिए कहा है. कुलमिलाकर इसको लेकर जबरदस्त हंगामा चल रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement