Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWC Meeting: राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग, CWC की बैठक में प्रस्ताव पारित

CWC Meeting: कांग्रेस कार्य समिति के सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया है कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए. निचले सदन में पार्टी संसदीय दल का नेता ही नेता प्रतिपक्ष होगा.

Latest News
CWC Meeting: राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग, CWC की बैठक में प्रस्ताव पारित

rahul gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव में 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी भूमिका मजबूत करने के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) और पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में लोकसभा चुनाव परिणामों और भविष्य की रणनीति पर चर्चा की गई. इस दौरान सर्वसम्मति से राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता बनाने की मांग उठी. राहुल से आग्रह किया कि वह नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभालें. 

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया है कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए. निचले सदन में पार्टी संसदीय दल का नेता ही नेता प्रतिपक्ष होगा. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में 99 सीट जीती हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के योगदान की सराहना भी की गई और इसको लेकर एक प्रस्ताव भी पारित किया गया. बैठक में पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कार्य समिति के अन्य सदस्य एवं वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.


यह भी पढ़ें- कौन बनेगा 'लीडर ऑफ अपोजिशन'? राहुल गांधी के लिए कितना महत्वपूर्ण है ये पद


'भारत जोड़ो यात्रा से हुआ कांग्रेस को फायदा'
कार्य समिति ने राहुल गांधी से नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभालने का आग्रह करते हुए भी एक प्रस्ताव पारित किया. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'मैं सभी को बताना चाहता हूं कि भारत जोड़ो यात्रा जहां भी गई, हमने वहां कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों की संख्या में वृद्धि देखी है. मणिपुर में हमने दोनों सीटें जीती हैं. नागालैंड, असम और मेघालय में हमें जीत मिली है.'

राहुल गांधी बोले- करूंगा विचार
वहीं, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कार्य समिति ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर आग्रह किया कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभालें. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कार्य समिति के सदस्यों के विचार सुने और कहा कि वह इस बारे में जल्द फैसला करेंगे. कार्य समिति की बैठक में उन राज्यों के परिणाम को लेकर भी चर्चा गई जहां पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘जिन राज्यों में हमारा प्रदर्शन उम्मीद से कम रहा है, उनकी समीक्षा के लिए समिति का गठन किया जाएगा. समिति अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement