Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'609 से 2 नंबर पर कैसे पहुंचे अडाणी, सब पीएम मोदी का जादू है', लोकसभा में गरजे राहुल, पढ़ें भाषण की 5 बड़ी बातें

Rahul Gandhi Speech on Gautam Adani: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में मोदी सरकार को बुरी तरह लताड़ा और अडाणी की ग्रोथ के लिए जिम्मेदार बताया.

Latest News
'609 से 2 नंबर पर कैसे पहुंचे अडाणी, सब पीएम मोदी का जादू है', लोकसभा में गरजे राहुल, पढ़ें भाषण की 5 बड़ी बातें

Rahul Gandhi speech on Gautam Adani at Lok Sabha

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में गौतम अडाणी के माध्यम से मोदी सरकार को खूब घेरा. उन्होंने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ही बड़े आरोप लगाए. जिसके बाद सदन का माहौल गर्मा गया और बीजेपी व कांग्रेस सांसदों के बीच तू-तू, मैं-मैं भी शुरू हो गई. राहुल गांधी ने ऐसी क्या बातें कहीं, जिसे सुनकर बीजेपी सांसद तिलमिला उठे, आइए 5 प्वाइंट्स में समझते हैं.

1. 609 से 2 नंबर पर कैसे?

राहुल गांधी ने अडाणी की ग्रोथ का क्रेडिट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया. उन्होंने कहा कि मेरे पास सभी सबूत हैं मैं प्रूफ भी दूंगा. लेकिन गौतम अडाणी को जब डिफेंस क्षेत्र का जीरो अनुभव है तो उन्हें डिफेंस की कंपनियों का काम कैसे मिला. राहुल बोले मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से जादू शुरू हुआ है. 2014 में जो अडाणी अमीरों की लिस्ट में 609 नंबर पर थे वो आज 2 नंबर पर कैसे पहुंच गए.

2. एयरपोर्ट का काम कैसे मिला?

डिफेंस के बाद कांग्रेस नेता ने एयरपोर्ट का काम मिलने पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, अडाणी का बिजनेस हर क्षेत्र में कैसे है. पहले अडाणी के जहाज में मोदी जाते थे पर अब मोदी के जहाज में अडाणी जाते हैं. राहुल ने पूछा, आखिर अडाणी को 6 एयरपोर्ट्स का काम कैसे मिला. अडाणी को ठेका दिलाने के लिए नियम तक बदले गए. दूसरी कंपनियों से छीनकर एयरपोर्ट अडानी को दिए गए.

3. फर्जी कंपनियां किसकी?

राहुल गांधी ने सदन में सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि ये शेल कंपनियों में हजारों करोड़ रुपए किसके हैं. ये फर्जी कंपनियां किसकी हैं पैसा किसका है. लोग पूछ रहे हैं कि पीएम मोदी का अडाणी के साथ क्या रिश्ता है. पीएम मोदी ने इजरायरल जाने के बाद अडाणणी को ठेका दिया. कुछ दिन पहले हिंडनबर्ग रिपोर्ट में कहा गया कि ये फर्जी कंपनियां करोड़ों रुपए भेज रही हैं. ये किसका पैसा है?

4. LIC-SBI का पैसा अडाणी को क्यों?

एलआईसी का पैसा अडाणी ग्रुप में लगे होने पर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, 'एलआईसी का पैसा अडाणी को क्यों दिया गया है.' SBI, PNB जैसे सरकारी बैंक अडाणी को पैसा दे रहे हैं. 

5. पीएम मोदी से तीन सवाल

राहुल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरे तीन सवाल हैं. पहला- अडाणी पीएम मोदी के साथ कितनी बार विदेश दौरे पर साथ गए. दूसरा- आपने जिस देश का दौरा किया उसके कितने दिन बाद अडाणी उस देश के दौरे पर गए. तीसरा- पीएम मोदी के दौरे के बाद कितने देशों में अडाणी को ठेका मिला?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement