Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi पर सस्पेंस खत्म, रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से चुनावी मैदान में उतरे केएल शर्मा

अमेठी-रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे और अमेठी से केएल शर्मा कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे.

Latest News
Rahul Gandhi पर सस्पेंस खत्म, रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से चुनावी मैदान में उतरे केएल शर्मा

Congress Leader Rahul Gandhi (File Photo) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस उम्‍मीदवार को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया. कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे तो केएल शर्मा को पार्टी ने अमेठी से मैदान में उतारा है. कई दिनों से इन दोनों सीटों को लेकर खूब चर्चा थी. कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन लिस्ट जारी की. अब रायबरेली से राहुल गांधी के सामने बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह चुनावी मैदान में हैं. जबकि अमेठी में  केएल शर्मा और स्मृति ईरानी की बीच मुकाबला होगा. 

 2019 में अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी से राहुल गांधी को हार मिली थी.  इस सीट से सोनिया गांधी संसद पहुंची थीं. सोनिया गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं. वे राजस्थान से राज्यसभा पहुंच चुकी हैं. उन्होंने तबियत का हवाला देते हुए बताया था कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. रायबरेली कांग्रेस के लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी में कांग्रेस केवल रायबरेली ही जीत पाई थी. इस बार कांग्रेस ने अमेठी में नया दांव खेला है और पहली बार गांधी-नेहरु के बाहर किसी को टिकट दिया है. 


यह भी पढ़ें: तीसरे चरण में यूपी की इन सीटों पर होगा मुक़ाबला, क्या अखिलेश यादव के गढ़ में बीजेपी लगा पाएगी सेंध


कौन हैं केएल शर्मा?

केएल शर्मा का पूरा नाम किशोरी लाल शर्मा है, वह गांधी परिवार के करीबी माने जाते हैं. सोनिया गांधी जब रायबरेली से सांसद थीं तो वो उनके सांसद प्रतिनिधि हुआ करते थे. अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस पार्टी का काम वही देखते आए हैं.  किशोरी लाल शर्मा पंजाब के रहने वाले 1983 में राजीव गांधी के साथ अमेठी आए थे. वह बिहार कांग्रेस के प्रभारी रहे हैं. उन्हें एक रणनीति कुशल, संगठन के काम में दक्ष नेता माना जाता है. वह कांग्रेस की पंजाब टीम के लिए भी काम कर चुके हैं. 


यह भी पढ़ें: PM Modi के कोलकाता पहुंचने से पहले विवादों में राजभवन, राज्यपाल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर थाने पहुंची महिला कर्मी


रायबरेली-अमेठी में कब होगा चुनाव?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नामांकन और यहां होने वाले रोड शो को लेकर रायबरेली में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. अमेठी में नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन आज है. सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. सात चरण के आम चुनाव के पांचवें फेज में 20 मई को इन दोनों सीटों पर मतदान होगा.  

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement