Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी ने दिया दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब, कर दी आरोपों की बौछार, 10 दिनों का मांग लिया टाइम

राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के नोटिस का शुरुआती जवाब भेज दिया है. राहुल गांधी ने जवाब के बहाने दिल्ली पुलिस को जमकर कोसा है.

राहुल गांधी ने दिया दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब, कर दी आरोपों की बौछार, 10 दिनों का मांग लिया टाइम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान महिलाओं के साथ हुए कथित रेप वाले बयान पर अपना जवाब दिया है. दिल्ली पुलिस नोटिस लेकर उनके घर पहुंची थी. अब उन्होंने अपना शुरुआती जवाब दाखिल कर दिया है.

राहुल गांधी ने 45 दिन की देरी के बाद अचानक लिए गए एक्शन को लेकर सवाल खड़ा किया है. सूत्रों के मुताबिक पिछले पांच दिन में पुलिस के तीसरी बार राहुल गांधी के आवास पर पहुंचने के कुछ घंटे बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने चार पन्नों के अपने जवाब में 10 बिंदुओं का उल्लेख किया है. 

राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस से मांगा 10 दिन का वक्त

राहुल गांधी ने अपने बयान पर आधिकारिक जवाब दाखिल देने के लिए 10 दिन का समय मांगा है. 30 जनवरी को उन्होंने श्रीनगर में कहा था कि कुछ महिलाओं ने उनसे अपने साथ हुए रेप के बारे में जानकारी दी थी. डर की वजह से पुलिस से उन्होंने शिकायत नहीं दर्ज कराई.

इसे भी पढ़ें- Ind Vs Aus 2ND ODI: भुलाए नहीं भूल पाएंगे 11 ओवर में ही 10 विकेट से मिली यह हार, बने ये 5 शर्मनाक रिकॉर्ड्स

बिना जवाब हासिल किए बैरंग लौटी पुलिस

स्पेशल पुलिस कमिश्नर (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में पुलिस दल सुबह करीब 10 बजे राहुल के 12, तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचा और करीब दो घंटे बाद गांधी से मिल सका. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस बल दोपहर करीब एक बजे वापस लौट गया. 

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से क्या मांगा?

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने को कहा था. 

यह भी पढ़ें: मिचेल स्टार्क के सामने टीम इंडिया के धुरंधर हुए बेबस, ट्विटर पर किसी ने बताया सिंघम तो किसी ने सुपरमैन

पुलिस के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा था, 'मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है.' अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस नेता से इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके.

पुलिस ने दिया नोटिस, राहुल ने कर दी सवालों की बौछार

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक राहुल गांधी ने लगभग चार बजे प्रारंभिक जवाब भेजते हुए पुलिस कार्रवाई को अभूतपूर्व करार दिया और पूछा कि क्या अडाणी मुद्दे पर संसद के अंदर और बाहर उनके रुख से इस कार्रवाई का कोई संबंध है? राहुल गांधी ने अपने जवाब में श्रीनगर में उनकी टिप्पणी के 45 दिन के अंतराल के बाद पुलिस के अचानक सक्रिय होने पर भी सवाल खड़ा किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement