Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Article 370: अमित शाह के नेहरू पर दिए बयान पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, 'उन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है'

Rahul Gandhi Slams Amit Shah: आर्टिकल 370 पर कश्मीर को लेकर नेहरू की नीतियों की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में आलोचना की थी. अब राहुल गांधी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि उन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है. 

Article 370: अमित शाह के नेहरू पर दिए बयान पर राहुल गांधी ने साधा निशान��ा, 'उन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है'

Rahul Gandhi Slams Amit Shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद आरक्षण और पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2023 संसद से पास हो गया है. इससे पहले दोनों सदनों में इसे लेकर चर्चा की गई और देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का कई बार जिक्र आया. बीजेपी सांसदों ने कश्मीर नीति के लिए नेहरू की कई बार आलोचना भी की. इसी क्रम में गृहमंत्री अमित शाह के प्रथम प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि वह मुख्य मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं और इसलिए देश का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं. शायद उन्हें इतिहास की भी जानकारी नहीं हैं. 

राहुल गांधी ने अमित शाह के बयान पर निशाना साधते हुए कहा, 'पंडित नेहरू ने अपनी पूरी जिंदगी इस देश के नाम कर दी है. उन्होंने अपनी जिंदगी के कई साल देश के लिए जेल में काटे हैं. उन्हें शायद इतिहास की जानकारी नहीं है. वह इसे फिर से री-राइट (दोबारा लिखना) करने की कोशिश कर रहे हैं.' इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार उनके पूछे मुख्य सवालों का कोई जवाब नहीं है और वह इससे ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: JNU में दिया धरना तो लगेगा 20 हजार का जुर्माना, नारेबाजी पर भी लगेगी लगाम 

राहुल गांधी ने ओबीसी प्रतिनिधित्व का मुद्दा उठाया
राहुल गांधी ने कहा कि असली मुद्दा तो जातीय जनगणना और केंद्र में ओबीसी अधिकारियों के प्रतिनिधित्व का है. इस पर जवाब देने के बजाय अलग-अलग मुद्दों पर ध्यान भटकाने का काम कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि वो ओबीसी हैं लेकिन केंद्र सरकार के 90 सचिवों में से सिर्फ तीन ओबीसी क्यों हैं? हम ओबीसी की भागीदारी और जातीय जनगणना के मुद्दे पर आवाज उठाना आगे भी जारी रखेंगे. यही असली मुद्दा है और मैं इसे छोड़ने वाला नहीं हूं.

चर्चा के दौरान नेहरू की नीतियों की हुई थी आलोचना  
संसद में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2023 को लोकसभा और राज्यसभा दोनों में पेश किए जाने के बाद इस पर चर्चा हुई थी. बीजेपी सांसद सुधांशू त्रिवेदी और गृहमंत्री अमित शान ने इस दौरान कहा था कि जम्मू-कश्मीर की समस्या के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू जिम्मेवार हैं. शाह की चर्चा के दौरान आरजेडी सांसद मनोज झा से भी तीखी झड़प हुई थी. 

यह भी पढ़ें: चंद घंटों में राजस्थान को मिलेगा नया CM, फिर नए चेहरे से चौंकाएगी BJP?  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement