Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi ने हैदराबाद की चार मीनार पर फहराया तिरंगा, यहीं शुरू हुई थी राजीव गांधी की सद्भावना यात्रा

Rahul Gandhi Char Minar: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को हैदराबाद की चार मीनार पर तिरंगा फहराया. अपने पिता राजीव गांधी को भी याद किया.

Rahul Gandhi ने हैदराबाद की चार मीनार पर फहराया तिरंगा, यहीं शुरू हुई थी राजीव गांधी की सद्भावना यात्रा

राहुल गांधी ने फहराया तिरंगा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) मंगलवार को हैदराबाद पहुंची. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हैदराबाद की पहचान मानी जाने वाली चार मीनार (Char Minar) के सामने तिरंगा फहराया. इस मौके पर राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) को भी याद किया. राजीव गांधी को चार मीनार से याद करने की अहम वजह यह थी कि आज से 32 साल पहले राजीव गांधी ने हैदराबाद की चार मीनार से ही 'सद्भावना यात्रा' की शुरुआत की थी. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि वह और कांग्रेस पार्टी, भारत की एकता को विभाजनकारी ताकतों के सामने टूटने नहीं देंगे.

राहुल गांधी ने जब राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया तब कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, वरिष्ठ पार्टी नेता दिग्विजय सिंह, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के अध्यक्ष रेवंथ रेड्डी भी मौजूद थे. तिरंगा फहराए जाते समय चार मीनार पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम लोगों की जबरदस्त भीड़ मौजूद थी. इस दौरान पूरा इलाका 'भारत जोड़ो' के नारे से गूंजता रहा. राहुल गांधी ने मंच पर अपने पिता राजीव गांधी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

यह भी पढ़ें- गुजरात के Tribal इलाकों में जोर लगा रहे पीएम नरेंद्र मोदी, समझिए क्यों अहम हैं जनजातीय वोटर्स

हर साल चार मीनार पर तिरंगा फहराती है कांग्रेस
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि जिस स्थान पर राहुल गांधी ने तिरंगा फहराया है, उसी स्थान से 19 अक्टूबर 1990 को उनके पिता राजीव गांधी ने 'सद्भावना यात्रा' शुरू की थी. उन्होंने कहा कि हर साल उस दिन कांग्रेस यहां तिरंगा फहराती है. जयराम रमेश ने कहा कि इस बार 19 अक्टूबर को हम यहां तिरंगा नहीं फहरा सके थे, इसलिए मंगलवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया.

यह भी पढ़ें- Twitter को इस 'भारतीय' की सलाह से चला रहे मस्क, कोर टीम में किया है शामिल 

तिरंगा फहराने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '32 साल पहले, पापा ने चारमीनार से सद्भावना यात्रा की शुरुआत की थी. भारत की एकता और अखंडता के लिए उन्होंने अपनी जान की कुर्बानी दी थी. सद्भावना मानवता का सबसे अनुपम मूल्य है. मैं और कांग्रेस पार्टी, इसे किसी विभाजनकारी ताक़त के सामने टूटने नहीं देंगे.' उन्होंने इसके साथ ही झंडा फहराने का वीड़ियो भी शेयर किया. 

आपको बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को शम्साबाद स्थित मठ मंदिर से शुरू हुई और दोपहर को विश्राम के लिए बदरपुरा के लीगेसी पैलेस के पास रुकी. रात को यात्रा बोवेनपल्ली के गांधी विचारधारा केंद्र पर रुकेगी. यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई है और जम्मू-कश्मीर तक जाएगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इसकी अगुवाई कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement