Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra में व्यस्त हैं राहुल गांधी, शीतलकालीन संसद सत्र को किया दरकिनार 

इस बार 7 दिसंबर से शुरू होकर 29 दिसंबर तक चल सकता है शीतकालीन सत्र. यात्रा पूरी होने के चलते शामिल नहीं हो सकेंगे राहुल गांधी.

Bharat Jodo Yatra में व्यस्त हैं राहुल गांधी, शीतलकालीन संसद सत्र को किया दरकिनार 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) शुरू करने वाले सांसद राहुल गांधी इस शीतलकालीन सत्र (Parliament Winter Session 2022) में शामिल नहीं होंगे. इसका खुलासा हाल ही में कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने किया है. उनके इस सत्र में शामिल न होने की वजह कुछ और नहीं बल्कि भारत जोड़ो यात्रा है. इसमें व्यस्त होने के चलते राहुल ने संसद सत्र को दरकिनार कर दिया. 

दरअसल, हर बार शीतकालीन सत्र नवंबर माह से शुरू होता था, लेकिन इस बार गुजरात चुनाव के चलते यह सत्र ​दिसंबर से शुरू होगा. हालांकि इसको लेकर अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. सूत्रों की मानें तो संसद का शीतकालीन सत्र अगले माह 7 दिसंबर से शुरू होकर 29 दिसंबर तक 20 दिन चलेगा.

पुराने भवन में शुरू होगा शीतकालीन सत्र

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिसंबर के पहले हफ्ते से शुरू होकर आखिरी हफ्ते तक चलने वाला संसद शीतकालीन सत्र पुराने भवन में चलेगा. इसमें राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के चलते भाग नहीं ले पाएंगे. 

अभी आधे से भी ज्यादा बाकी है राहुल की भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी ने 7 सितंबर से देश के कन्याकुमारी से अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी. राहुल गांधी को यात्रा शुरू किये 66 दिन हो गये हैं. अब तक वह करीब 1200 किलोमीटर से भी ज्यादा चल चुके हैं. वहीं राहुल की भारत जोड़ो यात्रा अभी आधे से भी ज्यादा बाकी है. ऐसे में उन्हें कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3750 किलोमीटर का सफर तय करना में समय लगेगा. इसी को देखते हुए आज कांग्रेस पार्टी के महासचिव ने राहुल गांधी के शीतकालीन सत्र में शामिल न होने की घोषणा कर दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement