Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

राहुल गांधी ने खत्म की राजस्थान नेताओं की रार? सचिन पायलट बोले 'जो पार्टी बोलेगी वही करूंगा'

Rajasthan Politics: राहुल गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस राजस्थान में एक बार फिर सरकार बनाएगी और जनता के बेहतर भविष्य के लिए कार्य करती रहेगी.

राहुल गांधी ने खत्म की राजस्थान नेताओं की रार? सचिन पायलट बोले 'जो पार्टी बोलेगी वही करूंगा'

Ashok Gehlot vs sachin pilot 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Elections 2023) को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. सत्ता में वापसी के लिए वह रणनीति बनाने के साथ-साथ अपने नेताओं के विवादों को भी निपटाना चाहती है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने राजस्थान के मु्ख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, केसी वेणुगोपाल और पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा समेत कई वरिष्ठ नेताओं का साथ बैठक की. इस दौरान पायलट और गहलोत के बीच विवाद को सुलझाने पर बताया की गई. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने दोनों नेताओं के बीच सुलह करा दिया है. 

मीटिंग के बाद सचिन पायलट का बयान आया है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस आलाकमान मुझे जो भी जिम्मेदारी देगा, मैं उसे निभाने के लिए तैयार हूं. हमारी बैठक करीब 4 घंटे चली. जिसमें विधानसभा चुनाव से जुड़े हर मुद्दे पर बात की गई.' उन्होंने कहा कि हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी को फिर हराएंगे. 

इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी वाली इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पायलट, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कई अन्य कांग्रेस नेता शामिल हुए. मुख्यमंत्री गहलोत पैर में चोट के कारण जयपुर से ही इस बैठक में ऑनलाइन जुड़े. बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राजस्थान में हर 5 साल पर सरकार बदलने का इतिहास इस बार बदल जाएगा. खड़गे ने ट्वीट किया, "जन-सेवा, राहत और सबका उत्थान, प्रगति के पथ पर बढ़ता राजस्थान. कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में समावेशी विकास एवं जन-कल्याण की योजनाओं को घर घर पहुंचाया है. पार्टी एकजुट होकर आगामी चुनाव में जनता के बीच जाएगी.

यह भी पढ़ें- जिस आदिवासी पर प्रवेश शुक्ला ने कर दी थी पेशाब, शिवराज सिंह चौहान ने घर बुलाकर धोए उसी के पैर

'राजस्थान में फिर बनेगी कांग्रेस की सरकार'
उन्होंने कहा, 'राजस्थान का हर वर्ग किसान, खेत-मजदूर, युवा, महिलाएं व समाज का हर एक वर्ग कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त कर रहा है. हम सबकी आकांक्षाओं का ध्यान रखेंगे. राजस्थान का वर्तमान और भविष्य दोनों कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित है. इस बार इतिहास बदलेगा.' राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी के नेतृत्व में आज राजस्थान कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की. कांग्रेस राजस्थान में एक बार फिर सरकार बनाएगी और जनता के बेहतर भविष्य के लिए कार्य करती रहेगी.' 

इस बैठक से एक दिन पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार को कहा था कि राजस्थान सरकार भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक मामलों में सजा को मौजूदा 10 साल से बढ़ाकर आजीवन कारावास तक करने के लिए अगले विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएगी. पायलट ने अपनी 'जन संघर्ष यात्रा' के दौरान प्रदेश सरकार के समक्ष 3 मांग रखी थीं जिनमें राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) का पुनर्गठन, सरकारी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक से प्रभावित युवाओं को मुआवजा और पिछली वसुंधरा राजे सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप की उच्च स्तरीय जांच शामिल थी.

ये भी पढ़ें- लालू यादव बोले, 'जो भी प्रधानमंत्री बने बिना पत्नी के न हो, PM आवास में बिना पत्नी के रहना गलत'

पिछले महीने कांग्रेस ने गहलोत और पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद कहा था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं और उनके बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement