Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उपेंद्र कुशवाहा को मिली बड़ी सौगात, लोकसभा चुनाव हारने के बाद NDA भेजेगी Rajya Sabha

उपेंद्र कुशवाहा, पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बहुचर्चित काराकाट सीट से हार गए थे. लेकिन अब NDA ने उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी कर ली है.

Latest News
उपेंद्र कुशवाहा को मिली बड़ी सौगात, लोकसभा चुनाव हारने के बाद NDA भेजेगी Rajya Sabha
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को NDA के तरफ से राज्य सभा भेजने का आधिकारिक रूप से ऐलान किया गया है. बिहार सरकार में मंत्री रहे उपेन्द्र कुशवाहा ने आज सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर साझा किया एक पोस्ट में बताया कि 21 अगस्त को अपना नामांकन दायर करेंगे. 

चुनाव आयोग ने इसी महीने 14 अगस्त को अधिसूचना जारी की थी, जिसमें ये कहा गया था 21 अगस्त को नामांकन करने की आखिरी दिन होगा. गौरतलब है कि बिहार की दोनों ही सीट से NDA के उम्मीदवार राज्यसभा जायेंगे. ये दोनों सीट लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुआ था जिसमें एक सीट मीसा भारती और दूसरी सीट विवेक ठाकुर के  लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हो गया थी.

उपेंद्र कुशवाहा, पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बहुचर्चित काराकाट सीट से हार गए थे. इस हार के पीछे अभिनेता पवन सिंह का निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना एक प्रमुख कारण माना जा रहा है, जातीय समीकरण के कारण यह सीट उपेन्द्र कुशवाहा हार गए. जिससे यह सीट वाम दल के राजाराम सिंह के हाथ में चली गई. इस हार के बाद एनडीए में आंतरिक मतभेद की खबरें भी आई थीं. 

अब NDA ने उपेंद्र कुशवाहा को राज्यसभा में भेजकर उनके नाराजगी को भी कम करने का प्रयास किया है. आपको ज्ञात हो की उपेंद्र कुशवाहा  कई बार एनडीए में आना जाना होता रहा है, पहले उन्होंने अपनी पार्टी को जेडीयू में मिलाया, फिर अलग होकर आरएलएम पार्टी का गठन किया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement