Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बहन ने दिया भाई को नई जिंदगी का तोहफा, ऐसे बचाई जान

रक्षाबंधन भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का अटूट पर्व होता है. इस खास पर्व पर एक भाई-बहन के प्यार के उदाहरण की खबर आई है. जहां बहन ने अपनी किडनी देकर भाई की जान बचाई.

Latest News
Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बहन ने दिया भाई को नई जिंदगी का तोहफा, ऐसे बचाई जान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रक्षाबंधन का पर्व पूरे देश में जोर-शोर से मनाया जा रहा है. ये पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास का बंधन होता है. यूं तो भाई-बहन के प्यार और नोंक-झोंक को लेकर कई किस्से सुनने को मिलते हैं, लेकिन आज हम आपको उस बहादुर बहन की कहानी बताते हैं जिसनें किडनी देकर अपने बीमार भाई की जान बचाई. ये खबर फरीदाबाद से आई है जहां बहन ने भाई को राखी से ठीक दो दिन पहले अपनी किडनी देकर उसकी जान बचाई है. 

रक्षाबंधन पर बहन ने बचाई भाई की जान 
जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद की रहने वाली रोपा ने रक्षाबंधन पर अपने भाई को जीवन ही भेंट कर डाला. बीमारी से जूझ रहे भाई को बहन ने अपनी किडनी देकर उसकी जान बचा ली. बहन से किडनी लेने वाले ललित कुमार ने बताया कि जनवरी 2023 में उन्हें परेशानी शुरू हुई थी. इसके बाद उन्होंने चेकअप कराया तो पता चला कि उनका क्रिएटिनिन 12 से ज्यादा था. उसके बाद उनका डायलिसिस शुरू हो  हो गया. जब ललित की बहन को इस बात का पता चला तो वो खुद अपने भाई को किडनी देने के लिए तैयार हो गईं. 


ये भी पढ़ें-Kolkata Rape-Murder Case: बेटी की हालत पर छलका मां का दर्द, आरोपी को सजा मिलने तक देशवासियों से साथ खड़े रहने की अपील   


भाई की जान बचाकर बेहद खुश हैं रोपा 
कलयुग के इस दौर में जहां आए दिन खबरें आती हैं कि भाई-बहन ने जायदाद के लिए एक दूसरे के साथ मारपीट की. वहीं, दूसरी तरफ ऐसी खबर सबके लिए एक साख है. किडनी देने को लेकर जब ललित की बहन रोपा से बात की गई तो वह बहुत खुश नजर आईं. रोपा ने बताया कि उन्होंने खुद ही भाई को अपनी किडनी लेने के लिए तैयार किया. क्योंकि, उनका भाई नहीं चाहता था बहन की जीवन को कोई भी परेशानी आए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement