Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आजम खान के जौहर पब्लिक स्कूल को योगी सरकार ने कर दिया सील, नोटिस के बावजूद नहीं कर रहे थे खाली

Rampur Public School: सपा नेता आजम खान के जौहर ट्रस्ट की ओर से चलाए जाने वाले रामपुर पब्लिक स्कूल को रामपुर प्रशासन ने सील कर दिया है.

आजम खान के जौहर पब्लिक स्कूल को योगी सरकार ने कर दिया सील, नोटिस के बावजूद नहीं कर रहे थे खाली

Rampur Public School

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) को योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर के जिला प्रशासन ने जौहर ट्रस्ट की ओर से चलाए जाने वाले रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) को सील कर दिया है. प्रशासन का कहना है कि बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद इस स्कूल को खाली नहीं किया जा रहा था. इस स्कूल के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सरकार में 100 रुपये सालाना की दर से 99 साल के लिए लीज पर जमीन दी गई थी. हाल ही में योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस लीज को समाप्त कर दिया था.

रामपुर जिला प्रशासन ने मंगलवार को इस स्कूल को सील कर दिया है. जिला प्रशासन ने कहा है कि लीज खत्म किए जाने के बाद स्कूल को नोटिस दिया गया था कि वह जमीन को खाली कर दे लेकिन नोटिस मिलने के बाद भी स्कूल को खाली नहीं किया गया. स्कूल खाली कराए जाने के बाद स्कूल की प्रिंसिपल हिना मुजाद्दिद ने कहा, 'हमें 15 दिन का समय दिया गया था जो कि अभी पूरा नहीं हुआ है. हमें समय दिया गया था और विभाग को इसका पालन करना चाहिए. हमें 6 मार्च को नोटिस मिला  था और 18 मार्च तक बच्चों की परीक्षाएं होनी हैं. हमें सीलिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई.'

यह भी पढ़ें- BJP की मेयर कैंडिडेट रहीं श्वेता झा के पास AK 47? तस्वीरें सामने आने पर मचा बवाल

क्या कहता है रामपुर का प्रशासन?
स्कूल सील किए जाने के बारे में रामपुर सदर के एसडीएम निरंकार सिंह ने कहा, ' जौहर ट्रस्ट की ओर से चलाए जा रहे इस स्कूल को मिली जमीन की लीज कैंसल कर दी गई है. इसके बारे में स्कूल को नोटिस दिया गया था कि 15 दिन में वे जगह को खाली कर दें. दो नोटिस मिलने के बावजूद उन्होंने स्कूल को खाली नहीं किया. ऐसे में स्कूल को सील कर दिया गया है.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली दंगा: दोषी करार दिए गए 9 आरोपी, कोर्ट ने कहा- जानबूझकर हिंदुओं की संपत्ति को बनाया निशाना

दरअसल, सपा की सरकार रहते हुए जौहर ट्रस्ट को यह जमीन सालाना 100 रुपये के किराये पर लीज दी गई थी. बता दें कि आजम खान के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बीच योगी सरकार ने इस लीज को कैंसल कर दिया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में नफरती भाषण देने के आरोप में तीन साल की सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान की विधायकी भी रद्द की जा चुकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement