Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal में नहीं रुक रहीं रेप, छेड़छाड़ की वारदातें, 1 सितंबर को ही आ गए 4 नए केस

पश्चिम बंगाल में लड़कियों के साथ रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अब 1 सितंबर को ही चार नई वारदातें सामने आई हैं.

Latest News
West Bengal में नहीं रुक रहीं रेप, छेड़छाड़ की वारदातें, 1 सितंबर को ही आ गए 4 नए केस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पश्चिम बंगाल में लड़कियों के साथ रेप, छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां के RG Kar Medical college and Hospital में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले की आग अभी बुझी नहीं थी कि इस केस के 23 दिन बाद 2 नाबालिगों से रेप और 2 से लड़कियों के साथ छेड़छाड़ के मामले सामने आए हैं. चारों मामले सिलसिलेवार ये हैं :-

पहला मामला - नर्स ने लगाया प्राइवेट पार्ट छूने का आरोप
बीरभूम के सरकारी अस्पताल में एक नर्स का आरोप है कि एक मरीज बुखार की शिकायत लेकर आया और जब वह उसे सलाइन लगाने जा रही थी कि तभी उसने नर्स के प्राइवेट पार्ट को छुआ. साथ ही नर्स को गालियां भी दीं. नर्स नाइट ड्यूटी पर थी. मामले की जानकारी पुलि को दी गई. 

दूसरा मामला : सीटी स्कैन कराने की नाबालिग से छेड़छाड़
पश्चमिम बंगाल के हावड़ा के एक अस्पताल में एक 13 साल की नाबालिग लड़की सीटी स्कैन कराने गई, जहां लैब टेक्नीशियन ने जांच के दौरान नाबालिग से छेड़छाड़ की. यह घटना शनिवार रात 10 बजे की बताई जा रही है. परिजनों के मुताबिक, लड़की लैब से रोते हुए बाहर भागी. हालांकि, परिवार की शिकायत के बाद आरोपी लैब टेक्नीशियन अमन राज को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

तीसरा मामला : दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा से रेप का आरोप
मध्यमग्राम में TMC पंचायत सदस्य पर दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. लोग हंगामा कर रहे हैं. खबर है मध्यमग्राम के रोहांडा पंचायत के राजबाड़ी इलाके में TMC नेता के घर पर तोड़फोड़ कर दी. यह व्यक्ति आरोपी को बचा रहा था. पुलिस ने रेप केस में मुख्य आरोपी समेत TMC नेता को भी अरेस्ट कर लिया है. 

चौथा मामला : पड़ोसी ने किशोरी के साथ बगीचे में किया रेप
अगली घटना नदिया के कृष्णगंज के भजनघाट की है, जहां एक किशोरी ने आरोप लगाया है कि जब वह सामान लेकर घर लौट रह थी तभी उसके पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने उसे बगीचे में खींचकर उसके साथ रेप किया और किसी को न बताने की धमकी दी. पीड़ित ने घर आकर परिवार को इसकी जानकारी दी और परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. 

अस्पतला प्रशासन ने ये कहा, देखें वीडियो
नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के कथित प्रयास पर हावड़ा सरकारी अस्पताल के अधीक्षक नारायण चट्टोपाध्याय ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि हावड़ा पुलिस स्टेशन में एक FIR दर्ज की गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. हमने पीड़िता का सीटी स्कैन करने वाले निजी भागीदार से स्पष्टीकरण मांगा है. हम इसे उच्च प्राधिकारी को भेजेंगे और उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे. जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, वह निजी-सार्वजनिक भागीदार का कर्मचारी था...हम पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. सीटी स्कैन रूम में मरम्मत का काम चल रहा था लेकिन शाम को अचानक उसने इसे शुरू कर दिया. हमें इसकी जानकारी नहीं थी..."

ममता सरकार फिर निशाने पर 
पश्चिम बंगाल में बिगड़ती महिलाओं की स्थिति को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी को फिर सवालों के घेरे में घेरा है. तृणमूल कांग्रेस पर लड़कियों की रक्षा न कर पाने का आरोप लग रहा है. साथ ही ममता बनर्जी को कुर्सी छोड़ने की मांग हो रही है. भाजपा के नेता राज्य में कानून व्यवस्था ठप होने का आरोप लगा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें-Kolkata Rape Murder Case: घटना वाली रात परिजनों को किए गए थे 3 कॉल, रिकॉर्डिंग आई सामने हुई थी ये बात


'हर 15 मिनट में हो रहा 1 रेप'
पश्चिम बंगाल में घट बलात्कार और छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव व सासंद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस के बाद यह बयान दे चुके हैं कि देश में हर 15वें मिनट में दुष्कर्म (Rape) की एक घटना हो रही है. ऐसे मामलों में अब सख्त कानून की जरूरत है, जिसमें 50 दिन के अंदर बेहद कठोर सजा सुनाए जाने का प्रावधान होना चाहिए. तभी ये घटनाएं रोकी जा सकती हैं.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement