Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Red alert in Mumbai: भारी बारिश के कारण फ्लाइट डायवर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद का आदेश, IMD ने बताया कल कैसा रहेगा मौसम

मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है. कई फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं. गुरुवार को स्कूल-कॉलेज बंद के आदेश भी दिए हैं.

Latest News
Red alert in Mumbai: भारी बारिश के कारण फ्लाइट डायवर्ट, स्कूल-कॉलेज बंद का आदेश, IMD ने बताया कल कैसा रहेगा मौसम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार शाम को मुंबई, पालघर और सतारा समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में भयंकर तूफान, बिजली गिरने और भारी बारिश का अनुमान जताया है. एजेंसी ने अपने बुलेटिन में चेतावनी दी है कि अगले कुछ घंटों में अलग-अलग इलाकों में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है. IMD ने क्षेत्रों को रेड अलर्ट घोषित किया है और लोगों से बाहर निकलते समय सावधानी बरतने का आग्रह किया है. खराब मौसम के चलते कई फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है. मौसम विभाग ने गुरुवार को बारिश को लेकर रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है.  तो वहीं, कल यानी गुरुवार को स्कूल-कॉलेज बंद के आदेश भी शासन ने दिए हैं. 

उड़ानें हो रहीं प्रभावित
आपको बता दें कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खराब मौसम के कारण उड़ान संचालन पहले ही बाधित हो चुका है. इससे पहले, इंडिगो की एक फ्लाइट को तेज हवा के झोंकों के कारण लैंडिंग से रोक दिया गया था और उसे अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया था. मौसम विभाग ने कई फ्लाइट डायवर्ट भी की हैं.  हालांकि, पश्चिमी रेलवे का कहना है कि मुंबई में भारी बारिश के बावजूद, पश्चिमी रेलवे के मुंबई उपनगरीय नेटवर्क पर लोकल ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं. 

लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित
भाई बारिश के चलते कई फ्लाइटों के रूट तो डायवर्ट किए गए हैं साथ ही लोकल ट्रेन और लंबी दूरी की ट्रेनों में भी भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए काफी भीड़ को देखने को मिल रही है. घाटकोपर स्टेशन पर भीड़ बेकाबू होती दिखी. भारी बारिश की चेतावनी के बाद यहां लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

अगले दो दिन और बढ़ेगी बारिश
IMD ने आने वाले दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश की गतिविधियों में वृद्धि की चेतावनी दी है. अगले दो से तीन दिनों में मुंबई, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में व्यापक रूप से भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें- Mumbai में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, कई इलाके डूबे, ट्रेनों के रूट भी ....


 

स्कूल-कॉलेज बंद का आदेश
मुंबई में तेज बारिश को देखते हुए बीएमसी ने निर्देश जारी किया है कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कल गुरुवार, 26 सितंबर 2024 को मुंबई के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है. बीएमसी प्रशासन मुंबई वालों से अनुरोध करता है कि वे जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें. आधिकारिक जानकारी के लिए कृपया बीएमसी के मुख्य नियंत्रण कक्ष का संपर्क नंबर 1916 डायल करें. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement