Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Inflation: महंगाई के मुद्दे पर RSS भी हुआ परेशान- रोटी, कपड़ा और मकान सस्ता करने की उठाई मांग

Inflation Dattatreya Hosabale: आरएसएस नेता दत्तात्रेय होसबले ने महंगाई के मुद्दे पर कहा है कि भोजन, कपड़ा और मकान जैसी चीजें बुनियादी ज़रूरते हैं और इसपर गंभीरता से विचार करने की ज़रूरत है.

Inflation: महंगाई के मुद्दे पर RSS भी हुआ परेशान- रोटी, कपड़ा और मकान सस्ता करने की उठाई मांग

दत्तात्रेय होसबले

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में लगातार बढ़ रही महंगाई (Inflation) और खाने-पीने की चीजों की बढ़ती कीमत पर अब राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) ने भी चिंता जताई है. आरएसएस (RSS) ने इशारों ही इशारों में सरकार को सलाह दे डाली है कि इन मुद्दों पर उसे गंभीरता से चर्चा करनी चाहिए ताकि लोगों को महंगाई से राहत मिल सके. आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले (Dattatreya Hosabale) ने भोजन, कपड़ा और मकान को बुनियादी जरूरत बताते हुए इनकी कीमतों पर गंभीरता से विचार करने की सलाह दी है.

RSS में संघ प्रमुख मोहन भागवत के बाद नंबर दो की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले संभालते हैं. उन्होंने आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद और भारतीय कृषि आर्थिक अनुसंधान केंद्र द्वारा आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन के दूसरे और आखिरी दिन शनिवार को समापन भाषण देते हुए कहा कि भोजन, कपड़ा और मकान लोगों की बुनियादी जरूरतें हैं और लोग यह चाहते हैं कि इनकी कीमतें सस्ती हो और उनके लिए वहनीय हो.

यह भी पढ़ें- Airtel के चेयरमैन सुनील मित्तल की सैलरी में हुई कटौती, जानिए अब कितने पैसे मिलते हैं

'किसानों पर न डालें महंगाई का बोझ'
दत्तात्रेय होसबले ने इस पर गंभीरता से चिंतन करने की जरूरत पर भी बल दिया. उन्होंने जोर देकर कहा कि बुनियादी जरूरतों की चीजें सस्ती होनी चाहिए लेकिन इसका भार किसानों पर नहीं डाला जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि सहकारी समितियां इस संबंध में बड़ी भूमिका निभा सकती हैं.

यह भी पढ़ें- Viral: बीच हवा में खत्म हुआ हवाई जहाज का तेल, पैसेंजर्स में अफरा-तफरी

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए होसबले ने 75 सालों के दौरान देश में कृषि के विकास का श्रेय अब तक की सभी सरकारों, वैज्ञानिकों और देश के किसानों को देते हुए कहा कि आज भारत कृषि के मामले में आत्मनिर्भर और निर्यातक देश बन गया है. उन्होने गांवों से शहरों की ओर हो रहे पलायन को रोकने के लिए कृषि को आकर्षक बनाने के लिए एक आंदोलन की जरूरत पर भी बल दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement