Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झारखंड में RSS की अहम बैठक, 3 राज्यों के चुनाव के लिए बनेगी रणनीति 

RSS Meeting In Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अहम बैठक हो रही है. इस बैठक में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए अहम फैसले लिए जा सकते हैं. 

Latest News
झारखंड में RSS की अहम बैठक, 3 राज्यों के चुनाव के लिए बनेगी रणनीति 

रांची में RSS की अहम बैठक 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अहम बैठक हो रही है. इस बैठक में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी रणनीति बनाई जा सकी है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. इसके बाद से माना जा रहा है कि संघ अब चुनावी स्तर पर पार्टी को मजबूती देने के लिए नए सिरे से काम कर सकता है. इस साल होने वाले महाराष्ट्र, विधानसभा और झारखंड के चुनाव बीजेपी की रणनीति और भविष्य  के लिहाज से अहम हैं. 

प्रांत स्तर पर लिए जा सकते हैं अहम फैसले 
महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों ही राज्यों में बीजेपी को लोकसभा चुनाव में नुकसान हुआ है. आरएसएस के मुखपत्र में महाराष्ट्र में अजित पवार के साथ गठबंधन के पैसले की आलोचना भी की गई थी. बीजेपी को दोनों ही राज्यों में पुराने सहयोगी छोड़कर जा चुके हैं और नए सहयोगियों के साथ वोट बैंक जोड़े रखना मुश्किल साबित हो रहा है. 


यह भी पढ़ें: 25 जून को मनाया जाएगा 'संविधान हत्या दिवस', केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन  


माना जा रहा है कि इस बैठक में इन दोनों अहम प्रदेशों के लिए बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. दोनों राज्यों में संघ के पदाधिकारी स्तर पर बदलाव हो सकते हैं और लोगों को तक संदेश पहुंचाने  के लिए संगठन स्तर पर भी कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. बीजेपी और संघ के बीच तालमेल में आई कमी को दूर करने के लिए रणनीति बनाई जा सकती है.

झारखंड में बीजेपी की वापसी के लिए बनेगी रणनीति 
झारखंड में बीजेपी सत्ता से बाहर है और लोकसभा चुनाव में पार्टी को 5 सीटो का नुकसान हुआ है. माना जा रहा है कि अहम बैठक में प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए संघ और बीजेपी मिलकर एक नई योजना के साथ काम करने पर विचार कर सकती हैं. इसमें आदिवासी और शहरी इलाकों के लिए अलग-अलग रणनीति बनाने पर भी फैसला हो सकता है.


यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में महायुति भारी, कांग्रेस विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement