Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RSS की केरल में महाबैठक, बंगाल से लेकर बांग्लादेश संकट तक इन मुद्दों पर बनी रणनीति

RSS Meeting: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिनों की अहम मीटिंग केरल के पलक्कड़ में हो रही है. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी शामिल हो रहे हैं.  

Latest News
RSS की केरल में महाबैठक, बंगाल से लेकर बांग्लादेश संकट तक इन मुद्दों पर बनी रणनीति

केरल में RSS की महाबैठक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और उससे जुड़े दूसरे संगठनों की 3 दिनों की अहम बैठक केरल के पलक्कड़ में हो रही है. सुदूर दक्षिण भारतीय प्रदेश को बैठक के लिए चुनना भी एक सांकेतिक संदेश माना जा रहा है. इस बैठक में बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत संघ के तमाम बड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं. बांग्लादेश संकट और कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर (Kolkata Rape And Murder Case) जैसे मामलों पर बैठक में चर्चा हुई है. आम तौर पर संघ की ओर से हर साल एक सालाना बैठक बुलाई जाती है. इस बार इसके लिए केरल को चुना गया है.

कोलकाता रेप केस और बांग्लादेश संकट पर बनी रणनीति 
संघ (RSS) की इस बैठक में चुनावी रणनीति के अलावा कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है. बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाने पर चर्चा की गई है. सूत्रों का कहना है कि संघ का सुझाव है कि सरकार इस मुद्दे को संवेदनशील तरीके से देखे. इसके अलावा, कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की घटना पर भी चर्चा की गई है. बीजेपी इस घटना को आधार बनाकर बंगाल ही नहीं दूसरे प्रदेशों में भी प्रदर्शन कर रही है. बंगाल में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए पिछले एक दशक में संघ और बीजेपी ने जमकर मेहनत की है.


यह भी पढ़ें: केरल पर हिंदुत्व विरोधी ठप्पा, फिर भी वहां बैठक क्यों कर रहा RSS, जानें सियासी पहलू


सूत्रों का कहना है कि बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की रणनीति और संघ की क्या भूमिका रहेगी, इसको लेकर लंबी बातचीत की गई है. बीजेपी के लिए दोनों प्रदेशों में जीत दर्ज करना रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण है. इसके अलावा, पार्टी का अगले अध्यक्ष के नाम पर विचार किया जा रहा है. माना जा रहा है कि बैठक के बाद जल्द ही नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा की जाएगी.

वायनाड भूस्खलन हादसे पर भी चर्चा
शुक्रवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत ने वायनाड भूस्खलन में संघ और सहयोगी संगठनों की ओर से किए जाने वाले सेवा कार्य की जानकारी दी थी. इस हादसे में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि भी दी गई. केरल में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 में पहली बार एक सीट जीती है. पिछले एक दशक में बीजेपी खास तौर पर दक्षिण के राज्यों में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए काफी मेहनत कर रही है. तमिलनाडु में पार्टी को इस बार सफलता नहीं मिली है, लेकिन बीजेपी ने अपने वोट बैंक में जरूर इजाफा किया है.


यह भी पढ़ें: सिपाही भर्ती की दौड़ में 25 कैंडिडेट बेहोश, 3 की मौत, तीन दिन में 100 युवा पहुंच चुके अस्पताल 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement