Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बकरीद पर सोसायटी में बकरा लाने पर हंगामा, विरोध में लगे 'जय श्री राम' के नारे, 11 के खिलाफ दर्ज हुई FIR

Mumbai Bakrid Controversy: मुंबई की एक सोसायटी में बकरीद पर बकरा लाने को लेकर हंगामा हो गया है. 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

बकरीद पर सोसायटी में बकरा लाने पर हंगामा, विरोध में लगे 'जय श्री राम' के नारे, 11 के खिलाफ दर्ज हुई FIR

Mumbai Society

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस साल बकरीद का त्योहार गुरुवार को मनाया जाता है. ऐसे में तमाम मुसलमान कुर्बानी के लिए बकरे खरीद रहे हैं. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बकरों को घर लाने को लेकर एक सोसायटी में हंगामा मच गया है. सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बकरों को सोसायटी में लाने का विरोध किया. बकरों को लाने के खिलाफ 'जय श्री राम' के नारे भी लगाए गए. मामला बिगड़ने के बाद पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि वे किसी भी कीमत पर बकरे नहीं लाने देंगे. वहीं, बकरीद के लिए बकरे ला रहे लोगों का कहना है कि वे तो हर साल इन्हें लाते हैं लेकिन कभी किसी ने कोई ऐतराज नहीं जताया.

पुलिस ने मीरा रोड पर स्थित इस प्राइवेट हाउसिंग कॉलोनी में कुर्बानी के लिए बकरे लाने के आरोप में 11 लोगों के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. सोसायटी में रहने वाले एक शख्स ने कहा, 'हमारी सोसायटी ने एक नियम बनाया है कि कोई भी पशु सोसायटी के अंदर नहीं लाया जाएगा. इसके बावजूद उन लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया और दो बकरे ले आए. हम इसका विरोध करते हैं और ऐसा कतई नहीं होने देंगे.'

यह भी पढ़ें- सीमा पर ही नहीं Indo-China मीडिया में भी छिड़ी है 'WAR', आखिरी चीनी पत्रकार भेजा गया वापस

'पहले कभी नहीं हुआ बकरे लाने का विरोध'
एक और निवासी ने कहा, 'हम सबसे अपील करते हैं कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें और नियमों का पालन करें.' बकरे लाने वाले शख्स ने कहा कि इस सोसायटी में 200 से ज्यादा मुस्लिम परिवार हैं. हर साल बकरीद पर बकरे लाए जाते रहे हैं लेकिन कभी किसी ने ऐतराज नहीं किया. ऐसा पहली बार हो रहा है कि इसका विरोध किया जा रहा है. उनका यह भी कहना है कि हम पहले से बकरे खरीद लेते हैं तो उन्हें घर पर ही रखना पड़ता है. हम यहां कुर्बानी नहीं देते हैं.

यह भी पढ़ें- ड्यूटी के टाइम रहते थे गायब, बिहार में रोकी गई 1000 शिक्षकों और कर्मचारियों की सैलरी

मोहसिन नाम के शख्स ने कहा, 'हम कुर्बानी के लिए इन्हें या तो कत्लगाह ले जाते हैं या फिर सरकार की ओर से तय जगहों पर ले जाते हैं जहां कुर्बानी दी जाती है. हमने पहले भी सोसायटी से मांग की थी कि बकरे रखने के लिए जगह दी जाए.' रिपोर्ट के मुताबिक, बकरे लाने का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने 'जय श्री राम' के नारे भी लगाए. मामला बिगड़ते देख सोसायटी में पुलिस तैनात कर दी गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement