Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme को लेकर बढ़ा बवाल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज करेंगे अहम बैठक

Agnipath Scheme को लेकर बढ़े बवाल के बीच आज बिहार बंद का ऐलान किया गया है और आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एक अहम समीक्षा बैठक करने वाले हैं.

Agnipath Scheme को लेकर बढ़ा बवाल, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज करेंगे अहम बैठक

मोदी सरकार ने किया अग्निपथ योजना का ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: देश की तीनों सेनाओं में भर्ती को लेकर मोदी सरकार (Modi Gopvernment) की नई योजना अग्निपथ (Agnipath Scheme) को लेकर बड़ा आक्रोश देखने को मिल रहा है. बिहार, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश तेलंगाना समेत देश के अलग-अलग राज्यों में अग्निपथ योजना के चलते हिंसा भी भड़क उठी है. ऐसे में अब आज का दिन अहम है क्योंकि आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) इस मुद्दे पर एक समीक्षा बैठक करने वाले हैं जिसमें इस योजना को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है. 


    अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) के खिलाफ बिहार में हिंसा का सबसे भयावह रूप देखने को मिला है. ऐसे में आज छात्र संगठनों ने बिहार बंद का आह्वान किया है. लेफ्ट विंग के छात्र संघठन AISA और रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा की ओर से आज बिहार में सामूहिक बंद की अपील की गई है. AISF ने भी बिहार बंद के इस आह्वान को अपना समर्थन दिया है. RJD और HAM पार्टी को कार्यकर्ता भी इस बंद के सपोर्ट में आज सड़कों पर उतरेंगे. ऐसे में आज फिर हालात खराब होने की आशंका बनी हुई है.

    इंटरनेट बंदी की कार्रवाई

    हालात को काबू में करने के लिए बिहार के 12 और हरियाणा के 2 जिलों में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं. बिहार के भोजपुर, कैमूर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण जिले में 19 जून तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. इसी तरह हरियाणा सरकार ने भी ऐहतियात के तौर पर फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ और महेंद्रगढ़ इलाके में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए निलंबित कर दिया है.

    बलिया में लागू धारा 144

    यूपी की बात करें तो अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) के विरोध में हुई हिंसा के मामले में 260 प्रदर्शनकारी गिरफ़्तार किए गए हैं. इसके साथ ही 12 FIR भी दर्ज की गई हैं. बलिया की जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ हालिया विरोध के मद्देनजर अगले दो महीनों के लिए जिले में 5 लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने पर रोक लगाते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है.

    Agnipath Scheme Protest: रेलवे को बड़ा नुकसान, कई ट्रेनें आग के हवाले, कुल 340 से ज्यादा प्रभावित

    गौरतलब है कि इस योजना के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों को भी निशाने पर लिया है और कई ट्रेनों में आग लगाई है. ऐसे में करीब 340 से ज्यादा ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है. वहीं हिंसा और आगजनी से रेलवे को एक बड़ा घाटा भी हुआ है. 

    Murder: नमाज पढ़ रही थीं मां-बेटी, युवक ने धारधार हथियार से किया प्रहार, एक की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement