Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान संकट का निकलेगा हल? सचिन पायलट दिल्ली रवाना, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

Rajasthan Congress Crisis: सचिन पायलट की आज सोनिया गांधी से मुलाकात होगी. इसमें राजस्थान के सीएम पद को लेकर फैसला लिया जा सकता है. 

Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान संकट का निकलेगा हल? सचिन पायलट दिल्ली रवाना, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः राजस्थान में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं. सीएम अशोक गहलोत (Asho Gehlot) के रुख के बाद कांग्रेस (Congress) आलाकमान भी इस मामले को लेकर सक्रिय हो गया है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. वह आज शाम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से (Sonia Gandhi) मुलाकात कर सकते हैं.  

गहलोत भी करेंगे सोनिया ने मुलाकात
जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए अशोक गहलोत दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के बीच फोन पर लंबी बातचीत हुई है. गहलोत ने बातचीत में कहा कि उन्होंने पार्टी के खिलाफ ना तो कोई काम किया है और ना ही कोई बयान दिया है. वह (सोनिया) जो भी फैसला लेंगी उन्हें मंजूर होगा. सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ही वह नामांकन दाखिल करेंगे.  

ये भी पढ़ेंः PFI को तुर्की और खाड़ी देशों से फंडिंग के मिले सबूत, इसी हफ्ते लगाया जा सकता है बैन

राहुल और प्रियंका भी हुए सक्रिय
इस मामले को लेकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने इस मामले को जल्द निपटाने के लिए कहा सचिन पायलट से कई बार फोन पर बात की है. सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट ने राहुल-प्रियंका से अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है. सूत्रों के अनुसार, कल सचिन पायलट की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से करीब 14 बार फ़ोन पर बात हुई है.  

पर्यवेक्षक आज सौपेंगे रिपोर्ट 
कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर राजस्थान गए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन आज अपनी लिखित रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे. सोमवार को अजय माकन ने मीडिया से कहा कि पार्टी की बैठक से अलग बैठक करने वाले नेताओं ने ‘अनुशासनहीनता’ की है. सूत्रों का कहना है कि वह रिपोर्ट में उन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश करेंगे.  

(PTI इनपुट के साथ)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement