Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sanjay Raut in Jail: कैदी नंबर 8959 है जेल में संजय राउत की पहचान, जानिए आखिर कैसे काट रहे हैं जिंदगी

Sanjay Raut in Jail: शिवसेना सांसद संजय राउत 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में हैं और इस दौरान वे जेल से ही देश की राजनीति पर नजर रख रहे हैं.

Sanjay Raut in Jail: कैदी नंबर 8959 है जेल में संजय राउत की पहचान, जानिए आखिर कैसे काट रहे हैं जिंदगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 1,000 करोड़ रुपये के पात्रा चाल घोटाले (Patra Chawl Scam) के आरोपी और शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को 1 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. तब से वे मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं. उनकी जिंदगी काफी बदल गई है और जेल में उनकी पहचान कैदी नंबर 8959 से है. ED ने उन्हें उनके ही घर से छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था और अब वे जेल में हैं. 

दरअसल, शिवसेना सांसद संजय राउत रोज रात आर्थर रोड जेल में ही करवटें बदलते हैं और जेल में उन्हें दस बाय दस का एक अलग बैरक मिला है. इस अलग बैरक की वजह सुरक्षा कारण हैं. वहीं इस बैरक के अलावा उन्हें शौचालय और स्नानगृह भी मिला हुआ है. इतना ही नहीं, उनके बैरक के आसपास भी सुरक्षा-व्यवस्था मजबूत रहती है. दिन के समय वे स्वयं को व्यस्त रखते हैं और अलग-अलग माध्यमों से महाराष्ट्र की राजनीति पर नजर रखते हैं.

Sonia Gandhi को फिर हुआ कोरोना, प्रियंका गांधी की रिपोर्ट भी आई थी Covid Positive

पढ़ाई लिखाई का करते हैं काम

अहम बात यह है कि जेल प्रशासन से उन्होंने नोट बुक और पेन की डिमांड की थी जिसे मंजूर कर लिया गया और अब दिन में अक्सर वो कुछ लिखते रहते हैं. यही नहीं, उन्होंने कई किताबों की भी डिमांड की थी जिसे उन्हें उपलब्ध कराया गया है. अब दिन भर वे या तो लिखते हैं या किताबें पढ़ते रहते हैं. 

किसी से नहीं मिल सकते संजय राउत

जानकारी के मुताबिक वे परिवार के लोगों के सिवा किसी और से नहीं मिल सकते हैं. पिछले दिनों कुछ सांसद और विधायक राउत से मिलने गए थे लेकिन उन्हें शिवसेना सांसद से मिलने की इजाजत जेल प्रशाशन ने नहीं दी गई. हालांकि जेल में खाना और दवाएं उन्हें घर से कोर्ट के आदेश पर दी जा रही हैं जो कि उनके लिए एक बड़ी सहूलियत है.संजय राउत 22 अगस्त तक राउत को इसी बैरक और इन्हीं किताबों के साथ रहना है और जेल के नियमों का पालन करना है.

स्वतंत्रता दिवस पर बड़े हमले की साजिश रच रहे आतंकी, PAK से भेजा गया हथियारों का जखीरा

गौरतलब है कि संजय राउत को 1 अगस्त को भांडुप से उनके निजी आवास में छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था. वहीं पहले चार और फिर उन्हें 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया था. हालांकि इस पूरे मामले में शिवसेना लगातार भाजपा और केंद्र सरकार पर केंद्रीय च एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाती रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement