Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

20 जून को एकनाथ शिंदे ने की थी बगावत, UN को चिट्ठी लिखकर बोले संजय राउत, इसे 'विश्व गद्दार दिवस' घोषित करें

Sanjay Raut Letter to UN: संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र संघ को एक चिट्ठी लिखकर मांग की है कि 20 जून की तारीख को विश्व गद्दार दिवस घोषित किया जाए.

20 जून को एकनाथ शिंदे ने की थी बगावत, UN को चिट्ठी लिखकर बोले संजय राउत, इसे 'विश्व गद्दार दिवस' घोषित करें

Eknath Shinde vs Sanjay Raut

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं. पिछले साल 20 जून को ही उन्होंने उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना से बगावत कर दी थी. इसका नतीजा यह हुआ कि महा विकास अघाड़ी सरकार के अगुवा उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. बाद में शिवसेना भी दोफाड़ हो गई. अब शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे) के सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र संघ को एक चिट्ठी लिखी है. इसमें संजय राउत ने मांग की है कि 20 जून की तारीख को 'विश्व गद्दार दिवस' घोषित कर दिया जाए.

संजय राउत ने कहा है कि 20 जून को ठीक उसी तरह विश्व गद्दार दिवस मनाया जाए, जैसे कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. संजय राउत ने अपनी चिट्ठी में लिखा है, '20 जून 2022 को एकनाथ शिंदे हमारी पार्टी के 40 MLA लेकर पार्टी छोड़कर बीजेपी के पास चले गए. उन्हें 50-50 करोड़ रुपये मिले. ऐसा तब किया गया जब हमारी पार्टी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे बीमार थी.' हाल ही में संजय राउत ने कहा था कि वह रावण की तरह 40 गद्दारों के पुतले भी जलाएंगे.

यह भी पढ़ें- जीतन राम मांझी ने किया महागठबंधन से समर्थन वापसी का ऐलान, अब बीजेपी के साथ जाने की तैयारी

दोनों गुटों ने अलग-अलग मनाया स्थापना दिवस
दूसरी तरफ, सोमवार को शिवसेना के दोनों धड़ों ने 57वां स्थापना दिवस अलग-अलग मनाया. शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) के नेता अंबादास दानवे ने भी 20 जून को गद्दार दिवस घोषित करने की मांग की है. उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर भी निशाना साधा और कहा कि कोश्यारी को दिल्ली के अपने आकाओं से अनुमति लेकर इस बारे में संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखना चाहिए.

यह भी पढ़ें- अमेरिका के दौरे पर रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानिए क्या है प्लान और किस इवेंट में होंगे शामिल

बता दें कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद बीजेपी ने उनका समर्थन किया था और एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए थे. इस मामले में चुनाव आयोग ने भी एकनाथ शिंदे गुट को ही असली शिवसेना माना और उसे ही पार्टी का असली चिह्न सौंप दिया गया. हालांकि, इस पूरे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना बाकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement