Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme के खिलाफ कल से आंदोलन शुरू करेगा संयुक्त किसान मोर्चा, जानिए पूरा प्लान

Agnipath Protest SKM: कृषि कानूनों के खिलाफ सफल आंदोलन करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि वह अब अग्निपथ योजना के खिलाफ रविवार के आंदोलन शुरू करने जा रहा है.

Agnipath Scheme के खिलाफ कल से आंदोलन शुरू करेगा संयुक्त किसान मोर्चा, जानिए पूरा प्लान

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया आंदोलन का ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने ऐलान किया है कि भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ रविवार से देशभर में अभियान शुरू करेगा. यह आंदोलन रिटायर्ड सैन्य कर्मियों के 'यूनाइटेड फ्रंट' और विभिन्न युवा संगठनों के सहयोग से शुरू किया जाएगा. इससे पहले, संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर से ज्यादा समय तक प्रदर्शन किया था. इन प्रदर्शनों के बाद केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया था.

'स्वराज इंडिया' के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि मुहिम के तहत पहला कदम उठाते हुए 7 अगस्त से 14 अगस्त तक 'जय जवान जय किसान' सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. योगेंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'इस मुहिम का लक्ष्य लोगों को विवादास्पद अग्निपथ योजना के विनाशकारी परिणामों के बारे में बताना और लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण एवं संवैधानिक तरीकों का इस्तेमाल करके केंद्र पर इसे वापस लेने लिए दबाव डालना है.' 

यह भी पढ़ें- 'मुफ्त की रेवड़ी' के बहाने मोदी सरकार पर भड़के वरुण गांधी, कर्जमाफी पर कही ये बात

'हमने एक बार रोका, फिर रोकेंगे'
योगेंद्र यादव ने आगे कहा, 'यदि तीन कृषि कानून क्रूर थे, तो ‘अग्निपथ’ योजना विनाशकारी है. अगर हमारे किसान और सैनिक संकट में होंगे तो इससे हमारे देश की रीढ़ की हड्डी टूटने का खतरा है. हमारी चुप्पी सरकार को देश के रक्षकों एवं अन्नदाताओं को नष्ट करने देने का कारण नहीं बन सकती. हमने उन्हें एक बार रोका है, हम उन्हें फिर से रोक सकते हैं.' 

यह भी पढ़ें- Vice President चुनाव में जीते एनडीए के जगदीप धनखड़, मार्गरेट अल्वा को नहीं जिता पाया विपक्ष

उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत कुछ प्रमुख कार्यक्रम हरियाणा के जींद जिले, उत्तर प्रदेश के मथुरा और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रविवार को होंगे. इसके अलावा, रेवाड़ी (हरियाणा) और मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) में 9 अगस्त, इंदौर (मध्य प्रदेश) में एवं मेरठ (उत्तर प्रदेश) में 10 अगस्त और पटना में 11 अगस्त को कार्यक्रम होंगे. योगेंद्र यादव ने मांग की कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाना चाहिए और नियमित एवं स्थायी भर्ती की पुरानी व्यवस्था बहाल की जानी चाहिए. ‘अग्निपथ’ थलसेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों की भर्ती संबंधी एक योजना है, जिसके तहत चार साल के लिए संविदा के आधार पर नियुक्ति का प्रावधान है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement