Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरहद पार करने में किसी तीसरे शख्स ने की थी सीमा हैदर की मदद, पूछताछ में हुए चौंका देने वाले खुलासे

Seema Haider Case: हैदर से जब भारत आने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने यूट्यूब के मदद से देखा था कि वह सरहद कैसे पार कर सकती हैं. उन्होंने UP ATS के कई सवालों के जवाब नहीं दिए.

सरहद पार करने में किसी तीसरे शख्स ने की थी सीमा हैदर की मदद, पूछताछ में हुए चौंका देने वाले खुलासे

Seema Sachin love story

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान से अवैध तरीके से भारत में आई सीमा हैदर से यूपी एटीएस की टीम पिछले दो दिनों से लगातार पूछताछ कर रही थी. इस पूछताछ के दौरान कई खुलासे हुए हैं. आज देर शाम यूपी स्पेशल DG प्रशांत कुमार ने भी सीमा हैदर को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि ये मामला दो राष्ट्रों के बीच जुड़ा हुआ, जब तक कोई पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिल जाते हैं, कुछ भी कहना उचित नहीं है. आइए जानते हैं कि सीमा हैदर से हुई पूछताछ में क्या-क्या खुलासे हुए हैं. 

सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन मीणा से यूपी एटीएस की पूछताछ लगभग पूरी हो गई है. अब एटीएस अपनी जांच रिपोर्ट यूपी के गृह विभाग को भेजेगी. उत्तर प्रदेश के स्पेशल DG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इस पूरे मामले पर कहा कि  सीमा हैदर के द्वारा अपने चार बच्चों के साथ भारत में घुसने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. सीमा के पास से दो वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन, 5 पाकिस्तानी अधिकृत पासपोर्ट मिला है. इसके साथ एक ऐसा भी पासपोर्ट मिला है, जिसमें नाम नहीं है. 

ये भी पढ़ें -  पत्नी सीमा हैदर के वीडियो और मैसेज दिखा खूब रोया गुलाम हैदर, देखें Video

जांच में हुए ऐसे खुलासे 

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहला झूठ यह है कि दोनों ने कहा था कि उन्होंने नेपाल के मंदिर में शादी की है. इन दोनों ने नेपाल के होटल में शादी की है, जहां दोनों ठहरे हुए थे. वहीं, सीमा ने बताया था कि 13 मई को सीमा भारत-नेपाल सीमा सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर से भारत में दाखिल हुई थी. जबकि जांच रिपोर्ट के अनुसार यह बात झूठ है. 

सीमा को सरहद पार कराने में किसी तीसरे व्यक्ति ने की मदद 

सीमा हैदर से जब भारत आने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने यूट्यूब के मदद से देखा था कि वह सरहद कैसे पार कर सकती हैं. वहीं, रिपोर्ट की मानें तो किसी तीसरे शख्स की मदद से सीमा को भारतीय बॉर्डर में दाखिल हुईं. उन्होंने सरहद पार करते हुए आम ग्रामीण महिला की तरह ड्रेसअप किया था. कहा जा रहा है कि उन्हें इस बात का अंदाजा था कि सुरक्षा एजेंसियां उन्हें पकड़ सकती हैं इसलिए उन्होंने इस तरह का ड्रेसअप  किया था.

ये भी पढ़ें - बाबा बागेश्वर धाम में सचिन संग 7 फेरे लेना चाहती है पाकिस्तानी सीमा हैदर, पढ़ें क्या है इसकी वजह

इन सवालों का जवाब नहीं दे पाईं सीमा 

UP ATS की टीम ने दो दिन तक सीमा, सचिन और सचिन के पिता से पूछताछ की. इस बीच सीमा ने कई सवालों का जवाब नहीं दिया. सीमा ने पहचान पत्र सितंबर 2022 में बनवाए हैं. जिसमें उनके जन्म का साल 2002 लिखा हुआ है. एक दूसरे दस्तावेज में सीमा की उम्र अलग लिखी हुई है. इन दोनों दस्तावेजों में  सीमा की उम्र में 6-7 साल का फर्क है. जब इसको लेकर सीमा से सवाल किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement