Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Politics: शिवाजी पार्क में शिवसेना की दशहरा रैली पर सस्पेंस जारी, उम्मीद खो चुके हैं शिवसेना अध्यक्ष!

बाल ठाकरे की वजह से शिवसेना की दशहरा रैली हर साल धूम-धाम से मनाई जाती थी. पार्टी में फूट के पहली दशहरा रैली पर सस्पेंस जारी है. अब शिवसेना में ही असली-नकली की जंग शुरू हो गई है. देखने वाली बात यह है कि ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को रैली की इजाजत मिलती है या नहीं.

Maharashtra Politics: शिवाजी पार्क में शिवसेना की दशहरा रैली पर सस्पेंस जारी, उम्मीद खो चुके हैं शिवसेना अध्यक्ष!

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सोमवार को कहा कि पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में होगी. उद्धव ठाकरे का यह बयान उनकी अगुवाई वाले पार्टी के धड़े को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) से रैली के लिए अभी तक मंजूरी नहीं मिलने के बाद आया है.

शिवसेना पिछले कई वर्षों से विशाल शिवाजी पार्क में इस रैली का आयोजन करती रही है, जिसमें पार्टी संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) का भाषण भी होता था. यह इस साल जून में शिवसेना में विभाजन के बाद उसकी पहली दशहरा रैली होगी.

Uddhav Thackeray का आरोप- बिना पैसे लिए काम नहीं करता एकनाथ शिंदे गुट

'रैली पर खुद कन्फ्यूज हैं उद्धव ठाकरे'

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि दशहरा रैली शिवाजी पार्क में ही होगी. पूरे राज्य से शिवसैनिक रैली में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे. हमें नहीं पता है कि रैली के लिए इजाजत मिलेगी या नहीं.'

'दशहरा रैली के लिए मंजूरी नहीं दे रहे हैं अधिकारी'

उद्धव ठाकरे के बेटे और राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को कहा था कि अधिकारी शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली के लिए उसके आवेदन को स्वीकार नहीं कर रहे. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे नीत सरकार ‘दमनकारी’ है.

Maharashtra Politics: किस उम्मीद में महाविकास अघाडी को बरकरार बता रहे हैं उद्धव ठाकरे?

कार्यकर्ताओं ने शुरू कर दी है आने की तैयारी

दशहरा इस साल 5 अक्टूबर को मनाया जाएगा. उद्धव ठाकरे ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि शिवसैनिकों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से शिवाजी पार्क आने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. उद्धव ठाकरे ने कहा, 'शिवसेना का वार्षिक समागम शिवतीर्थ में होगा.'

Uddhav Thackeray का आरोप- बिना पैसे लिए काम नहीं करता एकनाथ शिंदे गुट

शिवसेना के लिए क्यों खास है शिवतीर्थ?

शिवसेना शिवाजी पार्क को ‘शिवतीर्थ’ कहकर पुकारती है. BMC पर 1997 से इस साल मार्च तक शिवसेना का नियंत्रण रहा है. मार्च में पार्षदों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद चुनाव नहीं हो पाए हैं. बीएमसी का कामकाज इस समय प्रशासक देख रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement