Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Politics: शिवपाल ने खाई अखिलेश की साइकिल पंचर करने की कसम! यादवों के इस नेता के साथ बना रहे बड़ा प्लान

UP Politics: यूपी में नए मोर्चे की सुगबुगाहट तेज होती जा रही है. शिवपाल यादव और पूर्व सांसद डीपी यादव इसका नेतृत्व करेंगे. इसके जरिए यदुकुल पुनजार्गरण मिशन के तहत सपा और बीजेपी ने नेताों को एक मंच पर लाने की तैयारी की जा रही है. 

UP Politics: शिवपाल ने खाई अखिलेश की साइकिल पंचर करने की कसम! यादवों के इस नेता के साथ बना रहे बड़ा प्लान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने भतीजे अखिलेश यादव को बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है. शिवपाल यादव एक नए मोर्चे की तैयारी कर रहे हैं इसका नेतृत्व प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव और पूर्व बाहुबली सांसद डीपी यादव (DP Yadav) करेंगे. दोनों ही नेता पहले यादव बिरादरी को लामबंद करेंगे. इन नेताओं की निगाह समाजवादी पार्टी और भाजपा से अलग-थलग पड़े हुए नेताओं पर है. जानकारी के मुताबिक करने चरण में छोटे दलों को इससे जोड़ने का काम किया जाएगा.    

यदुकुल पुनजार्गरण मिशन में जुटेंगे बड़े नेता
शिवपाल यादव ने यदुकुल पुनजार्गरण मिशन शुरू किया है. इसके तहत डीपी यादव, बालेश्वर यादव, सुखराम यादव, हरिओम यादव समेत कई यादव नेता एक साथ मंच साझा करते नजर आएंगे. यदुकुल पुनजार्गरण मिशन के लिए 250 यादव नेताओं को निमंत्रित किया गया है. गौरतलब है कि प्रदेश में यादव वोट बैंक के 12 फीसदी होने का दावा किया जाता है. मुलायम सिंह यादव ने सपा के बैनर तले इस गोलबंद किया था. हालांकि बदले वक्त के बाद नई पीढ़ी आने पर सियासत ने करवट ली. समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद शिवपाल यादव ने प्रसपा लोहिया बनाई तो पूर्व सांसद डीपी यादव ने राष्ट्रीय परिवर्तन दल बनाया. 

ये भी पढ़ेंः Congress अपने स्थापनाकाल से 70 बार टूटी-बिखरी, किन पार्टियों का हुआ जन्म और आज क्या हैं उनका हाल

2024 के लिए तीसरे मोर्चे की तैयारी?
इस मिशन को भले ही समाजिक संगठन का नाम दिया जा रहा है लेकिन सियासी जानकार इस आयोजन को सियासी निहितार्थ बता रहे हैं. जानकारी के मुताबिक इसे 2024 के चुनाव की तैयारी माना जा रहा है. इस मिशन के जरिए शिवपाल यादव की नजर ऐसे नेताओं पर है जिन्हें समाजवादी पार्टी और बीजेपी में खास तवज्जो नहीं दी जा रही है. इन नेताओं को एक मंच पर लाकर नए सियासी समीकरण पर विचार किया जाएगा.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement