Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amethi Lok Sabha Seat: हार के बाद भावुक हुईं Smriti Irani, 'क्या हार में क्या जीत में... जो जीते उनको बधाई'

Smriti Irani First Reaction: लोकसभा चुनाव 2024 में अमेठी से बीजेपी के लिए निराशा भरी खबर आई है. स्मृति ईरानी यहां से कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा से हार गई हैं. 

Latest News
Amethi Lok Sabha Seat: हार के बाद भावुक हुईं Smriti Irani, 'क्या हार में क्या जीत में... जो जीते उनको बधाई'

अमेठी हारने के बाद आया स्मृति ईरानी का रिएक्शन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result 2024) में अमेठी के चुनाव नतीजों पर पूरे देश की नजर थी. यहां से स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के सामने कांग्रेस के कार्यकर्ता और गांधी परिवार के सहयोगी किशोरी लाल शर्मा की चुनौती थी. 2019 में राहुल गांधी को उनकी पुश्तैनी सीट से हराने वाली केंद्रीय मंत्री को इस बार यहां हार मिली है. हार के बाद उन्होंने अमेठी की जनता और कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यह मेरा घर है और मैं यहां से कहीं नहीं जाऊंगी.

हार के बाद स्मृति ईरानी ने गिनाए अपने काम 
स्मृति ईरानी ने चुनाव हारने के बाद मीडिया से बात की है. अपने एक्स अकाउंट पर उन्होंने लिखा कि जिंदगी इसी तरह से चलने का नाम है. पिछले 10 साल से अमेठी के गांवों में घूमना, नाली, खरंजे बनवाने से लेकर मेडिकल कॉलेज बनवाने का काम करना. जो लोग आज जश्न मना रहे हैं उन्हें बधाई. जो लोग पूछ रहे हैं, 'हाउज द जोश?' मेरा जोश आज भी हाई है.

उन्होंने कहा, 'अमेठी में पिछले एक दशक से मैं सक्रिय रही हूं. पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता यहां 70 के दशक से संघर्ष कर रहे हैं. आज फिर मैं संघर्ष के मुहाने पर खड़ी हूं. जो जीते हैं उन्हें बधाई. उम्मीद है कि अमेठी की जनता के साथ, गांव-गांव जाकर वह काम करेंगे.'


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: अमित शाह ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, 7.47 लाख वोट के अंतर से जीते


स्मृति ईरानी ने हार के बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुए कहा कि जैसा अटल जी कहते हैं, 'क्या हार में क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं. संघर्ष पथ पर जो भी मिला, ये भी सही वो भी सही.'

1 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हारीं स्मृति 
स्मृति ईरानी को किशोरी लाल शर्मा ने तकरीबन 1.20 लाख वोटों के अंतर से हराया है. जीत के बाद उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता और गांधी परिवार के आशीर्वाद से यह जीत मिली है. मैं इसके लिए सबका आभारी हूं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement