Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Snake In Mid-Day Meal: मिड-डे मील में मिला सांप, जहरीले खाने से 16 बच्चे बीमार, बीरभूम में मचा हड़कंप

West Bengal News: बीरभूम जिले में हुई इस घटना में खाना खाकर बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. पूरे इलाके में तनाव फैल गया है.

Snake In Mid-Day Meal: मिड-डे मील में मिला सांप, जहरीले खाने से 16 बच्चे बीमार, बीरभूम में मचा हड़कंप

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में Mid-day Meal में दाल की बाल्टी में सांप मिला है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Birbhum News- पश्चिम बंगाल में मिड-डे मील खाकर एक स्कूल में 16 बच्चे बीमार पड़ गए हैं. यह घटना बीरभूम (Birbhum) जिले के मयूरेश्वर इलाके में हुई है. मिड-डे मील के बर्तन में एक मरा हुआ सांप पाया गया है, जिससे माना जा रहा है कि खाना जहरीला हो गया था. बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर है. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. यह घटना मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की उस घोषणा के कुछ ही दिन बाद हुई है, जिसमें बनर्जी ने राज्य के स्कूलों में मिड-डे मील के दौरान बच्चों को चिकन परोसे जाने के लिए कहा था. इसका विरोध विपक्षी दलों ने किया था, जिसके चलते मिड-डे मील चर्चा में चल रहा था.

Viral Video: 'बिटिया चालान काट दें क्या', पुलिस अधिकारी की बात सुनकर उड़े लड़की होश, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ

मिड-डे मील की दाल में था सांप

सूत्रों के मुताबिक, बीरभूम जिले के मयूरेश्वर इलाके के मंडलपुर प्राइमरी स्कूल में सोमवार को मिड-डे मील के दौरान सांप मिला है. सांप मिड-डे मील के लिए पकाई गई दाल के बर्तन में था. उस समय तक करीब 20 छात्रों को खाना परोसा जा चुका था. बर्तन में सांप निकलने पर मिड-डे मील कर्मियों ने खाना परोसना बंद कर दिया और पहले जिन बच्चों को खाना मिल चुका था, उन्हें भी खाना नहीं खाने के लिए कहा. तब तक कुछ बच्चे खाना खा चुके थे. तभी 20 में से 16 बच्चों को उल्टी होने लगी. स्कूल स्टाफ उन्हें लेकर तत्काल रामपुर हाट मेडिकल कॉलेज पहुंचा. वहां अस्पताल में बच्चों का इलाज चल रहा है. 

Viral Saree Video: साड़ी में जमकर एक्सरसाइज करती है ये महिला, जिम में आसानी से उठाती है भारी वजन, देखें वीडियो 

जानकारी मिलते ही पहुंच गए पेरेंट्स

इस घटना की जानकारी मिलते ही पेरेंट्स भी मौके पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया. उन्होंने पूरी घटना के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है. एक पेरेंट्स ने कहा, मंडलपुर प्राइमरी स्कूल में दोपहार का भोजन बनाने में रसोइया और शिक्षक बेहद लापरवाही दिखाते हैं. आज पकी हुई दाल में सांप पाया गया है, जिसे खाकर कई बच्चे बीमार पड़ गए हैं.

पढ़ें- Amazing: कोर्ट से बच्चे की कस्टडी लेने के लिए बाप बन गया मां, जानिए पूरा मामला

इलाके में फैला हुआ है तनाव

इस पूरी घटना के बाद इलाके में तनाव फैला हुआ है. पेरेंट्स स्कूल स्टाफ और रसोइए को जिम्मेदार बताते हुए कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. देर रात तक अस्पताल में बच्चों का इलाज चल रहा था.

पढ़ें- Go First की बेंगलूरु-दिल्ली फ्लाइट 50 यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही छोड़ गई, जानें पूरी बात

सांप कैसे गिरा, इसकी जांच के दिए गए आदेश

मयूरेश्वर के बीडीओ दीपांजन जाना ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने मीडिया से कहा कि जिले के डीआई मौके पर पहुंच रहे हैं. हमने मौके पर जाकर देखा है कि मिड-डे मील में गड़बड़ी है, जिसकी जांच के आदेश दिए गए हैं. फिलहाल मैं इस बारे में ज्यादा नहीं कह सकता. मुझे पता चला है कि अब बच्चों की हालत स्थिर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement