Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP ने क्यों कहा, गुजरात दंगों में पीएम मोदी को फंसाने के लिए सोनिया गांधी ने खर्च किए थे 30 लाख?

कांग्रेस ने गुजरात पुलिस के इस दावे का खंडन किया कि दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने नरेंद्र मोदी को फंसाने की साजिश रची थी.

Latest News
BJP ने क्यों कहा, गुजरात दंगों में पीएम मोदी को फंसाने के लिए सोनिया गांधी ने खर्च किए थे 30 लाख?

सोनिया गांधी और अहमद पटेल (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर एक के बाद एक कई गंभीर आरोप लगाए हैं. बीजेपी का आरोप है कि नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बदनाम करने और तत्कालीन गुजरात सरकार (Gujarat Government) को गिराने के लिए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) को 30 लाख रुपये दिए थे. बीजेपी ने अब इन आरोपों पर सोनिया गांधी से सफाई मांगी है. बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया है कि 2002 के दंगों के मामले में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को फंसाने की साजिश के पीछे कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी प्रेरक शक्ति थीं.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने दावा किया कि दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) उस वक्त सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार थे. उन्होंने राज्य में बीजेपी सरकार को अस्थिर करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक करियर को नुकसान पहुंचाने के लिए काम किया.

Bundelkhand Expressway: PM नरेंद्र मोदी ने यूपी को दी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात, दिल्ली से चित्रकूट तक 6 घंटे का होगा सफर

'30 लाख में हुई थी तीस्ता सीतलवाड़ के साथ डील'

गुजरात दंगे को लेकर गठित एसआईटी (SIT) द्वारा कोर्ट के सामने रखे गए एफिडेविट का हवाला देते हुए बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोनिया गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि मीडिया में आए एफिडेविट के मुताबिक तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने तत्कालीन राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के जरिए 30 लाख रुपये तीस्ता सीतलवाड़ को भिजवाए थे.

संबित पात्रा ने इस मामले में सोनिया गांधी से जवाब देने की मांग करते हुए कहा कि अहमद पटेल जी हमारे बीच नहीं है लेकिन उन्होंने तो केवल पैसों की डिलीवरी की थी, इसलिए इस मामले पर सोनिया गांधी को सामने आकर अपनी सफाई रखनी चाहिए.

कांग्रेस ने क्यों रची थी साजिश?

संबित पात्रा ने कहा कि गुजरात दंगे 2002 में जिस तरह से नरेंद्र मोदी को अपमानित करने की कोशिश कांग्रेस ने साजिश के तहत की थी, परत दर परत उसकी सच्चाई सामने आ रही है. इस संदर्भ में गठित एसआईटी द्वारा कोर्ट के सामने रखा गया, एफिडेविट यह कहता है कि तीस्ता सीतलवाड़ और उसके सहयोगी मानवता के तहत नहीं, बल्कि राजनीतिक मंसूबे के तहत तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने और गुजरात सरकार को अस्थिर करने के मंसूबे के तहत काम कर रहे थे.

President Election 2022: विपक्षी एकता में फूट के बीच AAP का बड़ा ऐलान, राष्ट्रपति चुनाव में इस प्रत्याशी का करेगी समर्थन

कितने पैसे में हुई थी डील?

बीजेपी ने कहा है कि सरकार को बदनाम करने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ को पैसा दिया गया था. पहली किस्त के रूप में सोनिया गांधी ने अहमद पटेल के जरिए 30 लाख रुपये तीस्ता सीतलवाड़ को दिए थे. इसके बाद न जाने कितने करोड़ों रुपये सोनिया गांधी ने नरेंद्र मोदी को अपमानित और बदनाम करने के लिए और केवल राहुल गांधी को प्रोमोट करने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ को दिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement