Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prophet Remarks Row: प्रयागराज में पथराव, DM घायल, योगी बोले- सख्ती से निपटा जाए

Uttar Pradesh News: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हंगामा करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

Prophet Remarks Row: प्रयागराज में पथराव,  DM घायल, योगी बोले- सख्ती से निपटा जाए

प्रयागराज में पथराव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा से निलंबित नेता नुपुर शर्मा द्वारा की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में जुमे की नमाज के बाद देशभर में प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के कई शहरों में जोरदार हंगामा किया गया. प्रयाजराज के अटाला इलाके में जुमे की नमाज के बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव कर ADG की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया गया. पथराव की वजह से डीएम संजय खत्री और एडीजी प्रेम प्रकाश के घायल होने की खबर है. प्रयागराज पुलिस ने अबतक 6 उपद्रवियों को पकड़ा है. पथराव में पुलिस के 6 जवान भी घायल हुए हैं.  इलाके में कानून व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हंगामा करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी बड़े अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जहां-जहां शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश किया गया वहां कड़ी कार्यवाही की जाए. ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि कहीं भी कोई सुरक्षा व्यवस्था से कोई खिलवाड़ ना कर सके.

पढ़ें- Prophet comment row: जुमे की नमाज के बाद देशभर में प्रदर्शन, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग

लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर और लखनऊ जिलों से नमाज के बाद नारेबाजी की सूचना है. सहारनपुर, मुरादाबाद और रामपुर में जुमे की नमाज के बाद लोगों ने सड़कों पर नारेबाजी की वहीं लखनऊ के चौक इलाके में स्थित टीले वाली वाली मस्जिद के अंदर भी कुछ देर के लिए नारेबाजी हुई.

पढ़ें- Remarks on Prophet: पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर कश्मीर में तनाव, इंटरनेट बंद

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी. के. ठाकुर ने बताया, "राजधानी लखनऊ में अमन-चैन के साथ जुमे की नमाज अदा की गयी और पूरे शहर में शांति का माहौल है."

एक सवाल के जवाब में ठाकुर ने बताया कि टीले वाली मस्जिद के अंदर जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने नारेबाजी की लेकिन बाद में सभी अपने घर चले गए. उन्होंने बताया कि टीले वाली मस्जिद के चौक इलाके में पूरी तरह से शांति का माहौल है.

Video: Jama Masjid Protest- Nupur Sharma के खिलाफ जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज में पथराव की सूचना है और उसकी जांच की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि राज्य में ज्यादातर जगहों पर जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से हुई.

पढ़ें- जामा मस्जिद में बड़ा हंगामा, शाही इमाम ने बोला ओवैसी पर हमला

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से "अपमानजनक" टिप्पणी किए जाने के विरोध में दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया था और इस दौरान ईंट-पत्थर और बम फेंके थे. कानपुर की घटना की पृष्ठभूमि में आज उत्तर प्रदेश की पुलिस ने पूरे राज्य में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये थे.

देखिए हंगामे की वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement