Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में SC का यूपी सरकार को नोटिस, 25 सितंबर तक मांगा जवाब

Muzaffarnagar News: स्कूल की टीचर तृप्ता त्यागी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के एक दिन बाद मामला दर्ज किया गया था.

छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में SC का यूपी सरकार को नोटिस, 25 सितंबर तक मांगा जवाब

supreme court

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार और मुजफ्फरनगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को नोटिस जारी कर मुजफ्फरनगर की उस घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है जिसमें शिक्षिका के निर्देश पर एक छात्र को उसके सहपाठियों ने कथित थप्पड़ मारे थे. इससे पहले राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने इस मामले में संज्ञान लिया था. 

जस्टिस अभय एस ओका और जस्टिस पंकज मिथल की पीठ ने एसपी से छात्र और उसके माता-पिता की सुरक्षा के लिए किए गए उपायों के बारे में सूचित करने को भी कहा है. इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार को भी नोटिस जारी किया और 25 सितंबर तक उसका जवाब मांगा. सुप्रीम कोर्ट महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी द्वारा दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें छात्र को थप्पड़ मारने के मामले में शीघ्र जांच का अनुरोध किया गया था.

ये भी पढ़ें- 'क्या है सनातन' अब इस पूर्व मंत्री की फिसली जुबान, जानिए किसने किया स्टालिन के बेटे का विरोध, कौन खड़ा समर्थन में

मुजफ्फरनगर पुलिस ने सांप्रदायिक टिप्पणी करने और गृहकार्य नहीं करने पर छात्रों को अपने एक मुस्लिम सहपाठी को थप्पड़ मारने का आदेश देने की आरोपी शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज किया था. मामले के संबंध में राज्य शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस भी भेजा था.

टीचर का वीडियो हुआ था वायरल
स्कूल की टीचर तृप्ता त्यागी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के एक दिन बाद मामला दर्ज किया गया था. वीडियो में टीचर खुब्बापुर गांव के स्कूल में छात्रों से दूसरी कक्षा के मुस्लिम छात्र को थप्पड़ मारने के लिए कहते और सांप्रदायिक टिप्पणी करते नजर आ रही थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement