Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhar Bhojshala में शुरू हुआ ASI का सर्वे, मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट से की रोक की मांग

इस सर्वेक्षण से पहले मुस्लिम (Muslim) पक्ष ने हाई कोर्ट (High Court) के इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अर्जी दी है. वो इस मामले को CJI डीवाई चंद्रचूड़ (DY Chandrachud) के सामने लाना चाहते हैं. 

Latest News
Dhar Bhojshala में शुरू हुआ ASI का सर्वे, मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट से की रोक की मांग

भोजशाला परिसर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्थित ऐतिहासिक भोजशाला (Bhojshala) पिछले दिनों काफी विवादों में रहा है. दरअसल भोजशाला को लेकर हिंदू (Hindu) और मुस्लिम (Muslim) पक्षों के बीच अलग-अलग दावों को लेकर विवाद है. हिंदू पक्ष के मुताबिक ये सरस्वति मंदिर है, वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि ये कमाल मौला मस्जिद है. हाई कोर्ट ने इसको लेकर ASI से परिसर का सर्वे करने को कहा था. ASI की टीम ने 22 मार्च यानी आज से भोजशाला स्थल का पुरातत्व सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया है. हालांकि इस सर्वेक्षण से पहले मुस्लिम पक्ष ने हाई कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है. वो इस मामले को CJI डीवाई चंद्रचूड़ के सामने लाना चाहते हैं. 


कोर्ट ने ASI से 6 हफ्ते के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है
हिंदू फ्रंट फॉर जिस्टस ने भोजशाला पर अपना पक्ष रखते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसके बाद हाई कोर्ट ने ASI की एक 5 सदस्यीय कमेटी बनाई थी. साथ ही, दो सर्वे की रिपोर्ट को लिफाफे में बंद करके सौंपने को कहा था, वो भी दो याचिकाकर्ताओं की उपस्थिति में सौंपने को कहा था. कोर्ट ने कमेटी को सर्वेक्षण करने के लिए 6 हफ्ते का समय दिया है. इस सर्वे को बेहद खास माना जा रहा है, क्योंकि इसके बाद स्पष्ट हो पाएगा कि भोजशाला पर किसका दावा कितना मजबूत है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement