Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तमिलनाडु के CM स्टालिन का दावा, 'समय से पहले लोकसभा चुनाव कराएगी बीजेपी'

Amit Shah Tamilnadu Visit: अमित शाह के तमिलनाडु के दौरे पर तंज कसते हुए एम के स्टालिन ने पूछा है कि बीजेपी बताए कि उसने 9 साल में तमिलनाडु के लिए क्या किया है?

तमिलनाडु के CM स्टालिन का दावा, 'समय से पहले लोकसभा चुनाव कराएगी बीजेपी'

M K Stalin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: द्रविड़ मुनेत्र कझगम (डीएमके) के मुखिया और तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है. स्टालिन ने दावा किया है कि कर्नाटक में चुनाव के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव को समय से पहले करवाने की तैयारी में है. उन्होंने बीजेपी से सवाल भी पूछा कि केंद्र की सत्ता में आने के बाद से पिछले 9 सालों में उसने तमिलनाडु के लिए क्या किया है? उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के तमिलनाडु दौरे को लेकर उन पर तंज भी कसा.

सलेम में डीएमके के पदाधिकारियों से बात करते हुए स्टालिन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए सवाल उठाया कि 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने पिछले नौ वर्षो में तमिलनाडु के लिए क्या किया है. स्टालिन ने कहा कि पिछले दो दिनों से अमित शाह के तमिलनाडु जाने और वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित करने की खबरें आ रही थीं.

यह भी पढ़ें- 'विदेश में देश की आलोचना करना ठीक नहीं, राहुल बाबा अपने पूर्वजों से सीखें', अमित शाह ने कसा तंज

'मनमोहन सरकार में शुरू हुए कई प्रोजेक्ट'
स्टालिन ने कहा, 'जब डीएमके 2004-14 के दौरान केंद्र सरकार का हिस्सा था, तो हमने राज्य में कई योजनाएं शुरू कीं, जैसे कि 16,600 करोड़ रुपये की मेट्रो रेल परियोजना, 56,664 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाएं और सेतुसमुद्रम परियोजना. तमिलनाडु के लिए भारत सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिए आवंटित कुल धनराशि का 11 प्रतिशत भी हमने प्राप्त किया था.'

मुख्यमंत्री स्टालिन ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु को दिया गया एकमात्र समर्थन मदुरै में एम्स का आवंटन था लेकिन केंद्र के पास इस प्रोजेक्ट के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित करने का दिल नहीं था. बता दें कि अमित शाह शनिवार रात तमिलनाडु पहुंचे. वह रविवार को वेल्लोर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. अमित शाह दक्षिण चेन्नई लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढे़ं- शरद पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

इस बीच, स्टालिन ने डीएमके के काडर से लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी राजनीतिक दल डीएमके को नहीं हरा पाएगा. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की सभी सीटों पर जीत हासिल करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने का भी आह्वान किया. उधर, बीजेपी एआईएडीएमके के साथ अपने राजनीतिक गठबंधन के सहारे तमिलनाडु में 11 सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement