Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तमिलनाडु के कई जिलों में नहीं थम रही बारिश, स्कूल-कॉलेज बंद, कई ट्रेनें रद्द

Tamil Nadu IMD Alert: दक्षिण भारत के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

तमिलनाडु के कई जिलों में नहीं थम रही बारिश, स्कूल-कॉलेज बंद, कई ट्रेनें रद्द
Tamil Nadu IMD Alert
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: तमिलनाडु के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही, जिसके कारण राज्य के शिक्षा अधिकारियों ने आज स्कूल बंद की घोषणा की है. भारी बारिश और बाढ़ के बाद, मदुरै, थेनी, डिंडीगुल, तिरुनेलवेली, तेनकासी, तिरुप्पुर और कोयंबटूर जिलों के अलावा, नीलगिरी जिले के चार तालुकों सहित कई जिलों में प्रशासन ने आज स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी. आईएमडी ने कई जिलों के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. 

तमिलनाडु में कई दिनों से ही भारी बारिश हो रही है, जिससे  कई हिस्सों में जलभराव हो गया है. नीलगिरि माउंटेन रेलवे के मेट्टुपालयम-कुन्नूर खंड में कल्लार-अडरली के बीच ट्रैक के नीचे की मिट्टी बह गई.  क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने कई इलाकों में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने और मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26 तो अधिकतम तापमान 32 रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Odd-Even: दिल्ली में CNG कारों पर भी लगेगी पाबंदी! केजरीवाल सरकार ने SC में दिया हलफनामा

इन इलाकों में होगी सकती है बारिश 

आईएमडी की तरफ से तमिलनाडु के अलावा केरल, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय और दक्षिण कर्नाटक के अलावा रायलसीमा व तटीय आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर-पूर्वी मानसून या शीतकालीन मानसून के कारण दक्षिणी भारत में भारी वर्षा हो रही है.  पूर्वोत्तर मानसून आमतौर पर अक्टूबर और दिसंबर के बीच होता है. जिसका असर बीते कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR को प्रदूषण से मिली राहत, बारिश के बाद 100 से नीचे पहुंचा AQI

भारी बारिश से स्कूल बंद 

तमिलनाडु के कई इलाकों में हो रही बारिश के चलते मदुरई, कोयंबटूर, डिंडीगुल, तिरुपुर आदि जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. इससे पहले आईएमडी ने 8 नवंबर को केरल में भारी से बहुत भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था. जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु से सटे बेंगलुरु में भी बारिश का कहर जारी है. आईएमडी ने बेंगलुरु के लिए 10 नवंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement