Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तेलंगाना में 4 या 9 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण! जानिए कौन बनेगा मुख्यमंत्री

Telangana Election Result 2023: तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) अंजनी कुमार से शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा है.

तेलंगाना में 4 या 9 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण! जानिए कौन बनेगा मुख्यमंत्री

Rahul Gandhi and Revanth Reddy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना ने कांग्रेस की इज्जत बचा ली. यहां कांग्रेस ने केसीआर की बीआरएस पार्टी को बड़े अंतर से हरा दिया. हालांकि अभी तक फाइनल नतीजे आए नहीं लेकिन उससे पहले कांग्रेस ने शपथ ग्रहण की तैयारी कर ली है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने 4 या 9 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए कहा है.

रेवंत रेड्डी ने रविवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार से शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा है. तेलंगाना पुलिस की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि रेड्डी ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के संबंध में डीजीपी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) और एडीजी-सीआईडी को फोन किया और चर्चा की. शपथ ग्रहण समारोह 4 या 9 दिसंबर को आयोजित होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि रेवंत रेड्डी को ही मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

शपथ समारोह में कौन-कौन लेंगे हिस्सा?
रेड्डी ने उन्हें यह भी बताया कि उनकी पार्टी जल्द ही राज्यपाल से मिलेगी और सरकार गठन पर चर्चा करेगी. टीपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि आज शाम से मुहूर्तम (शुभ समय) शुरू हो जाएगा. इसलिए अगर संभव हो तो वे कल (4 दिसंबर) शपथ ग्रहण समारोह पर विचार कर सकते हैं या वो 9 दिसंबर को (शपथ) ले सकते हैं. रेड्डी ने डीजीपी को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में कई मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा दिल्ली से वरिष्ठ नेता भाग लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह एलबी स्टेडियम में होगा.

तेलंगाना पुलिस प्रमुख ने निर्देश दिया कि प्रत्येक विजेता उम्मीदवार को टू प्लस टू व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मिलेंगे, जबकि वरिष्ठ पदाधिकारियों को उच्च श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी. डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा इकाई को सभी निर्वाचित उम्मीदवारों के लिए खतरे की धारणा रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है. अंजनी कुमार ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement