Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu Kashmir: पुंछ में सेना के काफिले पर हमला, आतंकियों ने घात लगाकर की गोलीबारी

Terrorist attack in Jammu Kashmir: पुंछ जिले में पिछले कुछ समय में यह तीसरा आतंकी हमला है. इससे पहले राजौरी में दो सैन्य वाहनों पर घात लगाकर हमला किया गया था. जिसमें सेना के चार जवान शहीद हो गए थे.

Latest News
Jammu Kashmir: पुंछ में सेना के काफिले पर हमला, आतंकियों ने घात लगाकर की गोलीबारी

Jammu Kashmir (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना की गाड़ियों पर आतंकी हमला (Poonch terrorist Attack) हुआ है. पुंछ में शुक्रवार शाम आतंकियों ने सेना के वाहनों पर घात लगाकर फायरिंग कर दी. जिसके जवाब में सुरक्षाबलों को भी गोलीबारी करनी पड़ी. इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

पुंछ जिले में पिछले कुछ समय में यह तीसरा आतंकी हमला है. इससे पहले 21 दिसंबर 2023 को राजौरी में बड़ा आतंकी हमला हुआ था. दहशतगर्दों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया था. जिसमें सेना के चार जवान शहीद हो गए थे. आज शाम सेना के वाहनों पर जहां हमला हुआ, वह स्थान पिछले अटैक से करीब 40 किलोमीटर दूर है.

एक वरिष्ठ अधिकारी के वाहन क्षतिग्रस्त होने की खबर
एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि घटना के विवरण का पता लगाया जा रहा है. आंतकियों ने कृष्णाघाटी सेक्टर में सुरक्षा बलों के वाहनों के एक काफिले को निशाना बनाना, जिसके बाद सुरक्षा बलों को अभियान शुरू करना पड़ा. बताया जा रहा है कि सेना के वाहनों पर कई राउंड फायरिंग की गई. इस घटना में सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया.

ये भी पढ़ें- सीटों पर बनेगी बात या बिगड़ेगा खेल! INDIA गठबंधन की कल अहम बैठक

जानकारी के मुताबिक पीर पंजाल रेंज के अंतर्गत राजौरी और पुंछ सेक्टर 2003 से आतंकवादियों से मुक्त था. लेकिन अक्टूबर 2021 से यहां आतंकी गतिविधियां फिर से बढ़ने लगी हैं. पिछले 7 महीने में घाटी में अधिकारियों और कमांडों समेत 20 से ज्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं. पिछले 2 साल में इन क्षेत्रों में 35 से अधिक जवान शहीद हुए हैं.

'आतंक का खात्मा करने में जुटा प्रशासन'
वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश की जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करना और आतंकी तंत्र को खत्म करना प्रशासन की मुख्य जिम्मेदारी है. सिन्हा ने एक समारोह के दौरान बुधवार को कहा था कि शांति और विकास लोगों के जीवन और जीवन स्तर में गुणात्मक परिवर्तन लेकर आया है. उन्होंने जोर देकर कहा कि आतंकवाद अपनी आखिरी सांस ले रहा है और हम जल्द ही आतंक के तंत्र को खत्म कर देंगे.मुख्य कार्य संवेदनशील लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना और मुनाफाखोरी व आतंकवाद के पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़ को तोड़ना है. इस दिशा में सभी प्रयास दृढ़ता से किए जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement